scriptबैंक में नहीं सुनी गई किसान की बात तो किसान यूनियन ने प्रबंधक काे धूंप में बैठाया | In Muzaffarnagar, the farmers sit in a vault of the bank manager | Patrika News
मुजफ्फरनगर

बैंक में नहीं सुनी गई किसान की बात तो किसान यूनियन ने प्रबंधक काे धूंप में बैठाया

मुजफ्फरनगर के एक बैंक मैनेजर ने जब किसान की बात नहीं सुनी ताे किसानों ने बैंक शाखा के मैनेजर काे धूंप में बैठा लिया। इसके बाद बैंक शाखा मैनेजर ने किसान काम पूरा करने का वादा किया।

मुजफ्फरनगरJul 28, 2020 / 08:34 pm

shivmani tyagi

bank.jpg

muzaffarnagar

मुज़फ़्फ़रनगर। बैंक में जब किसान की बात नहीं सुनी गई ताे गुस्सा किसान यूनिनय पदाधिकारियों ने बैंक मैनेजर काे ही धूंप में बैठा लिया। जब बैंक मैनेजर पसीने-पसीने हुए ताे उन्हाेंने आगे से किसी भी किसान के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करने का वादा किया। इसके बाद ही किसानाें ने बैंक मैनेजर काे छाेड़ा ।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में रुके विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार

थाना रामराज क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक की रामराज शाखा के कर्मियों द्वारा किसानो और आम ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोपों को लेकर भारतीय किसान यूनियन तोमर नें भारतीय स्टेट बैंक की रामराज शाखा पर पहुंचे और धरना प्रदर्शन करते हुए धूंप में बैठ गए। किसानाें ने शाखा के मैनेजर काे भी धूंप में ही बैठा लिया।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में पेट्रोल पंप पर लूट के दौरान सेल्समैन को गोली मारकर लुटेरे फरार

किसानाें के अनुसार लगभग डेढ़ माह पूर्व रामराज निवासी एक किसान ने स्टेट बैंक की रामराज शाखा से एनईएफटी के माध्यम से मवाना के बैंक ऑफ बड़ोदा बैंक के एक खाते में एक लाख सात सात हजार 900 रुपये ट्रांसफ़र किए थे। बैंक स्टाफ की गलती की वज़ह से यह पैसा कलकत्ता के किसी दूसरे आदमी के खाते में पहुंच गया। किसान के बार-बार बैंक के चक्कर काटने के बाद भी शाखा प्रबन्धक ने कोई समाधान नहीं किया।
यह भी पढ़ें

नोएडा में ‘आप’ जिलाध्यक्ष पर FIR, संजय सिंह ने बोले- योगी जी इतनी जल्दी डर गए कि मुदकमा लिखना शुरू कर दिया

तीन दिन पहले इसी समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारी शाखा प्रबंधक से मिले। आराेप है कि, इस दाैरान शाखा प्रबंधक ने उनके साथ भी ठीक व्यवहार नहीं किया। इसके बाद नाराज होकर किसान यूनियन तोमर नें सोमवार को स्टेट बैंक पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानो नें शाखा प्रबंधक को भी बैंक के अंदर से बुलाकर अपने बीच ही कड़ी धूप में बैठा लिया। किसानों ने उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की बात कही। इसके बाद स्टेट बैंक के एआरएम नें मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाकर शांत किया और एक माह मे किसान का पैसा वापस कराने का आश्वासन दिया। यह आश्वासन मिलने के बाद किसानाें का गुस्सा शांत हाे सका।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7v8osf?autoplay=1?feature=oembed

Home / Muzaffarnagar / बैंक में नहीं सुनी गई किसान की बात तो किसान यूनियन ने प्रबंधक काे धूंप में बैठाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो