scriptलॉकडाउन में रुके विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार | Development work stopped in lockdown now started | Patrika News
मुजफ्फरनगर

लॉकडाउन में रुके विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार

मंत्रियों ने किया शहीद स्मारक पार्क के सौन्दर्यीकरण का शिलान्यास
मुजफ्फरनगर में बनेगा ऑपन सिनेमा थिएटर चलेंगी देशभक्ति फिल्में

मुजफ्फरनगरJul 28, 2020 / 07:59 pm

shivmani tyagi

muzaffarmagar.jpg

muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर ( muzaffarnagar news in hindi ) कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते किये गये लॉक डाउन के दौरान जनपद मुज़फ्फरनगर में रुके विकास कार्यों ने एक बार फिर गति पकड़ ली है।

यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में पेट्रोल पंप पर लूट के दौरान सेल्समैन को गोली मारकर लुटेरे फरार

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ( BJP MP Dr. Sanjeev Baliyan) और उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ( bjp mla kapil dev agarwal shot at in muzaffarnagar ) ने महावीर चौक स्थित राजकीय इंटर कालेज के मैदान में शहीद स्मारक पार्क के सौन्दर्यकरण, एम्पीथियेटर, पाथ-वे व मड हाउस निर्माण कार्य का भूमि पूजन कर विधि विधान के साथ शिलान्यास किया। इस कार्य की जिम्मेदारी मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण को दी गई है।
यह भी पढ़ें

नोएडा में ‘आप’ जिलाध्यक्ष पर FIR, संजय सिंह ने बोले- योगी जी इतनी जल्दी डर गए कि मुदकमा लिखना शुरू कर दिया

दरअसल देश में आई कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान तमाम तरह के विकास कार्य थम गए थे। उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्य अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं। जनपद मुजफ्फरनगर की बात करें तो यहां भी विकास कार्यों को लगाम लग गई थी। लॉकडाउन के दौरान जनपद में चल रहे सभी विकास कार्य भी बंद हो गए थे। कुछ जगहों पर सरकार ने सरकारी कार्यों को करने की छूट दे दी थी।
यह भी पढ़ें

सांसद आजम खान के बाद अब उनके करीबियों पर कसा शिकंजा, घर के बाहर नोटिस हुए चस्पा

जनपद मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन से निजात मिलने के बाद केंद्र सरकार में पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य विभाग के राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान व उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने एक बार फिर जनपद में विकास कार्यों को गति देने का काम शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

सूटकेस में मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान 15 घंटे में हुई, पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

दोनों मंत्रियों ने संयुक्त रुप से थाना सिविल लाइन क्षेत्र के महावीर चौक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मैदान को विकसित करने का जिम्मा उठाया है। यहां करोड़ों की लागत से एम्पीथियेटर, पाथ-वे, मड हाउस, बच्चों के खेलने के लिए सुंदर पार्क, झूले, ग्रामीण अंचल को दर्शाते हुए मिट्टी के घर आदि का निर्माण किया जाएगा। जिसे मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण एक वर्ष के अंतराल में बनकर तैयार करेगा।
यह भी पढ़ें

बकरीद काे लेकर लाेनी विधायक ने दिया विवादित बयान

आज राजकीय इंटर कॉलेज में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान तथा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने पूजा अर्चना के साथ भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। डॉक्टर संजीव बालियान ने कहा कि राजकीय इंटर कॉलेज में ओपन थियेटर बनेगा, जिसमें देशभक्ति की फिल्में चलेंगी। शाम के समय लोग यहां पर घूमने आया करेंगे। यह जनपद का एक ऐतिहासिक पार्क होगा।
यह भी पढ़ें

दूसरे राज्यों से इस तरह लाए जा रहे पशु, पुलिस भी देखकर हो गई हैरान

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का यह एक बहुत ही सराहनीय कार्य है। राजकीय इंटर कॉलेज में यह ऐतिहासिक स्थल बनेगा जिसे लोग देखने के लिए आया करेंगे। इस पार्क में देशभक्ति की झलकियां भी बनेगी जिससे लोगों में देशप्रेम की भावना जागृत हो सके।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7v8pwg?autoplay=1?feature=oembed

Home / Muzaffarnagar / लॉकडाउन में रुके विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो