scriptउत्तराखंड से सटे यूपी के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, बढ़ाई जा रही सुरक्षा | Preparations for Kanwar Yatra started, security is being increased | Patrika News
सहारनपुर

उत्तराखंड से सटे यूपी के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, बढ़ाई जा रही सुरक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) के निर्देशों के बाद शुरू हुई तैयारियां, कावड़ रूट का किया जा रहा सर्वे बिजली लाइनों की भी कराई जा रही मरम्मत

सहारनपुरJul 11, 2021 / 06:02 pm

shivmani tyagi

कांवड़ यात्रा

कांवड़ यात्रा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर ( Saharanpur ) उत्तराखंड सरकार ने अभी भले ही कावड़ यात्रा को लेकर कोई स्पष्ट निर्देश जारी न किये हों लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद उत्तराखंड से सटे यूपी के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
यह भी पढ़ें

Gupt Navratri व्यापार में तरक्की के लिए गुप्त नवरात्र में इस विधि से करें मां दुर्गा की पूजा

सहारनपुर परिक्षेत्र के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar ) बिजनौर ( Bijnor ) और सहारनपुर ( Saharanpur ) में कांवड़ यात्रा मार्ग का सर्वे कराया जा रहा है और कावड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली बिजली लाइनों के दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू हो गया है. प्रशासनिक अधिकारियों ने प्राथमिक कार्य पूर्ण करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत कांवड़ मार्ग पर जर्जर बिजली तारों को ठीक कराया जा रहा है और कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले संवेदनशील स्थानों को भी चिन्हित किया जा रहा है. हालांकि अभी तक कावड़ यात्रा को लेकर दोनों राज्यों के बीच वार्ता फाइनल नहीं हुई है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कावड़ यात्रा को हरी झंडी दिए जाने के बाद से प्राथमिक कार्यों पूरा करने का कार्य शुरू हो गया है। परिवहन, लोक निर्माण विभाग पावर कॉरपोरेशन और अन्य विभागों को कावड़ मार्ग के सर्वे और दुरुस्तीकरण के निर्देश दिए गए हैं। मुजफ्फरनगर सहारनपुर और बिजनौर पुलिस को भी कावड़ यात्रा को लेकर अलर्ट कर दिया गया है.

रेलवे स्टेशनों बढ़ाई गई सुरक्षा
कांवड़ यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशनों पर भी चेकिंग बढ़ाई जा रही है। यहां प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर डीएफएमडी लगाए जा रहे हैं। कावड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश का जिला मुजफ्फरनगर बेहद महत्वपूर्ण और संवेदनशील जिलों में शुमार है। इसके बाद सहारनपुर कावड़ यात्रा को लेकर महत्वपूर्ण जिला है। इसकी वजह यह है कि हरियाणा पंजाब हिमाचल प्रदेश और दिल्ली तक के कांवड़ियां सहारनपुर से होकर देवभूमि हरिद्वार में प्रवेश करते हैं। दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें भी सहारनपुर से होकर हरिद्वार पहुंचती हैं। ऐसे में रेलवे सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Home / Saharanpur / उत्तराखंड से सटे यूपी के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, बढ़ाई जा रही सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो