scriptयूपीः दुर्घटना की आशंका के साथ क्षतिग्रस्त राेड पर कीजिए 47 किलाेमीटर का सफर और टाेल दीजिए 130 रुपये | Saharanpur Muzaffarnagar State Highway News | Patrika News
सहारनपुर

यूपीः दुर्घटना की आशंका के साथ क्षतिग्रस्त राेड पर कीजिए 47 किलाेमीटर का सफर और टाेल दीजिए 130 रुपये

47 किलोमीटर के टुकड़े में कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त
एप्काे कंपनी के जिम्मे है इस टाेल टैक्स की देखरेख
राेहाना पुल का आजतक नहीं हाे सका है निर्माण
47 किलाेमीटर के हाईवे पर दाे जगह वनवे प्लान
वीडियाे में देखिए सड़त का हाल

सहारनपुरJun 24, 2019 / 08:45 pm

shivmani tyagi

saharanpur news

state highway

सहारनपुर। 47 किलोमीटर का सफर। एक डायवर्जन और रास्ते में कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त। 5 साल से अधूरा पड़ा ओवर ब्रिज और हर किलोमीटर पर दुर्घटना की आशंका। हम बात कर रहे हैं सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे की। सड़क का हाल इतना खराब हाेने के बावजूद इस हाईवे पर 47 किलाेमीटर सफर करने के लिए आपकाे कम से कम 130 रुपये टाेल टैक्स दाेना हाेगा।
हाईवे
मुजफ्फरनगर रामपुर तिराहे से गागलहेड़ी वाया रोहाना-मिल-देवबंद-तल्हेड़ी-नागल मार्ग इस स्टेट हाईव की लंबाई करीब 47 किलोमीटर है। इस फोरलेन हाईवे पर आपको जगह-जगह सड़क टूटी हुई मिलेगी और अभी तक अधूरे पड़े इस फोरलेन हाईवे पर कई जगह दुर्घटना आशंकित क्षेत्र भी हैं जहां आपको संभलकर चलना होगा। बावजूद इसके इस स्टेट हाईवे पर 47 किलोमीटर चलने के लिए आपको ₹130 अदा करने होंगे। यह रकम सिर्फ एक और जाने के लिए है अगर आप वापस आते हैं तो दोबारा फिर से आपको रुपए 130 अदा करने होंगे। इस तरह इस हाइवे पर सफर करने के लिए आपको लगभग ₹3 रुपये प्रति किलोमीटर जमा करना। यह राशि केवल कार के लिए है अगर आप कमर्शियल या बड़े व्हीकल से जा रहे हैं तो आपको इससे कई गुना अधिक रुपए देने होंगे।
स्टेट हाईवे
उखड़ गई है हाईवे की ऊपरी परत
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हाल ही में बनाए गए इस हाईवे पर सड़क की ऊपरी परत उखड़ गई है। कई जगह दरार आ गई हैं। सड़क में आई इन दरारों की वजह से जहां सफर मुश्किल हो रहा है वही दुर्घटना की आशंका अभी बनी हुई हैं अचानक दौड़ते वहन का चालक जमीन दरारों को देखकर लगाता है तो पीछे से चक्कर लगने का खतरा बना रहता है। हैरान कर देने वाली बाती है कि हाईवे छोटी की ओर से एक भी संकेत किस रोड पर नहीं लगा गया है। ऐसे में सवाल यह है कि इतना महंगा टोल टैक्स किस आधार पर लिया जा रहा है।
सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे
जानिए क्या कहते हैं कंपनी के अफसर
सहारनपुर- मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे का जिम्मा एप्को कंपनी पर है। कंपनी के रीजनल मैनेजर एनपी सिंह से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि सड़क जहां से खराब हो रही है उसे जल्द ठीक कराया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि रास्ते में काम चल रहा है, काम को और तेज कराया जाएगा।
highway
क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि
सहारनपुर नगर विधायक संजय गर्ग ने कहा है कि यह बेहद लापरवाही है। पीपीपी मॉडल पर यह हाईवे बनाया गया था। उपसा भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही। इस मामले को विधानसभा में उठा जाएगा और जो टोल टैक्स रेट बढ़ाई गए हैं वह जनता का सीधा शोषण है। बढ़ी हुई कीमतों को वापस कराने के लिए विधानसभा में आवाज उठाई जाएगी।
5 साल में भी नहीं बन पाया पुल
सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर रोहाना में बनने वाला ओवरब्रिज आज भी अधूरा पड़ा है। यहां आज भी डायवर्जन है और फोर लेन हाईवे का ट्रैफिक करीब 1 किलोमीटर के वन वे टुकडे से निकाला जाता है। नियम के अनुसार जब तक निर्माण पूर्ण नहीं हो जाता तब तक टोल टैक्स नहीं वसूल सकते लेकिन इस स्टेट हाईवे पर पिछले करीब 2 साल से टोल टैक्स वसूला जा रहा है और दो बार कीमतें भी बढ़ाई जा चुकी हैं।
स्टेट हाईवे

Home / Saharanpur / यूपीः दुर्घटना की आशंका के साथ क्षतिग्रस्त राेड पर कीजिए 47 किलाेमीटर का सफर और टाेल दीजिए 130 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो