scriptलड़की पैदा हाेने पर पहले पत्नी काे पीटा, फिर दे दिया तीन तलाक, अब पुलिस ने उठाया बड़ा कदम | Saharanpur Police filed an FIR In Tripal Talaq low | Patrika News
सहारनपुर

लड़की पैदा हाेने पर पहले पत्नी काे पीटा, फिर दे दिया तीन तलाक, अब पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

खबर की खास बातें

15 अगस्त के दिन की पिटाई
पिटाई के बाद दिया Tripal Talaq
Police ने नए कानून के तहत दर्ज की रिपाेर्ट

सहारनपुरAug 17, 2019 / 09:44 pm

shivmani tyagi

saharanpur news

triple tlaq

सहारनपुर। आजादी के 73 साल बाद भी देश में महिलाएं पुरुष मानसिकता की गुलाम हैं। यह बात सहारनपुर में घटी इस घटना ने साबित कर दी है। 15 अगस्त काे काेतवाली देहात क्षेत्र एक गांव में लड़की पैदा हाेने से नाराज पति ने पहले पत्नी काे बुरी तरह से पीटा और फिर उसे तीन तलाक (Tripal Talaq) दे दिया। अब गंगाेह थाना पुलिस (Police) ने नए तलाक के खिलाफ बने नए कानून के तहत रिपाेर्ट दर्ज करते हुए इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है।
पति-पत्नी और माेबाइल फाेन का अनाेखा मामला सामने आया, जिसे जानकर पुलिस भी रह गई हैरान, आप भी जानिए

गंगाेह थाना क्षेत्र के गांव बाल्लामाजरा की रहने वाली आशना की शादी काेतवाली देहात क्षेत्र के गांव हीराहेड़ी के रहने वाले खालिद कारी के साथ हुई थी। पीड़िता के अनुसार वर्ष 2015 में जब उसकी शादी हुई ताे पिता ने हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया लेकिन ससुराल के लाेग खुश नहीं हुए। आशना के अनुसार लगातार वह ससुराल में उत्पीड़न सहती रही। हाल ही में 10 अगस्त काे उसने लड़की काे जन्म दिया ताे ससुराल के लाेग गुस्सा करने लगे। पीड़िता के अनुसार बेटी पैदा हाेने पर उसके पिता ने ससुराल वालाें काे 50 हजार रुपये भी दिए लेकिन पति काे तसल्ली नहीं हुई।
गिरफ्तार हत्याराेपी ने बताई पत्नी की हत्या के पीछे की वजह ताे पुलिस भी रह गई हैरान, आप भी जनिए

15 अगस्त काे जब पूरा देश स्वतंतत्रा दिवस मना रहा था ताे तब पति खालिद कारी ने पत्नी की पिटाई शुरु कर दी और बुरी तरह पीटने के बाद उसे तीन तलाक के दिया। इस घटना के बाद पीड़िता ने पुलिस थाने में गुहार लगाई। अब गंगाेह काेतवाली पुलिस ने आराेपी पति के खिलाफ तीन तलाक के खिलाफ बने नए कानून (अध्यादेश) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज हाेने के बाद से ही आराेपी फरार है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Saharanpur / लड़की पैदा हाेने पर पहले पत्नी काे पीटा, फिर दे दिया तीन तलाक, अब पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो