scriptअपात्र राशन कार्ड धारकों के लिए 20 तारीख तक का समय | Time till 20th for ineligible ration card holders | Patrika News
सहारनपुर

अपात्र राशन कार्ड धारकों के लिए 20 तारीख तक का समय

20 मई के बाद चलेगा अभियान, इस अवधि के पास जो भी अपात्र चिन्हित होंगे उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा और उन्हे राशन भी मय ब्याज वापस करना पड़ेगा।

सहारनपुरMay 16, 2022 / 11:59 pm

Shivmani Tyagi

राशन कार्ड

राशन कार्ड धारक

सहारनपुर। अगर आपने राशन कार्ड बनवाया हुआ है और आप उसके पात्र नहीं है और राशन भी ले लिया है तो डरने की बात नहीं। आपके पास 20 मई तक का समय शेष है। जो लोग 20 मई तक आपने राशन कार्ड सरेंडर कर देंगे उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी लेकिन इसके बाद प्रशासन की ओर से वृहद स्तर पर अभियान चलाया जाएगा और अपात्र लोगों के राशन कार्ड निरस्त कर उनके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज होंगे।
दरअसल प्रशासन ने अपात्र कार्ड धारकों को राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए 20 मई तक का अल्टीमेटम दे दिया हैं। देवबंद एसडीएम ने राशन कार्ड सरेंडर न करने वाले लोगों के खिलाफ करवाई का आदेश दिया है और इसके लिए गांव-गांव मुनादी कराई है। मुनादी के जरिए लोगों को बताया गया है कि अगर वह अपात्र हैं तो अपने राशन कार्ड सरेंडर कर दें। दरअसल देवबंद में बड़े पैमाने पर अपात्र राशन कार्ड धारक सामने आए थे। जब इन्हें चिन्हित किया गया तो पता चला कि बड़े पैमाने पर अपात्र लोगों ने अपने राशन कार्ड बनवा लिए हैं। इसी को देखते हुए अब देवबंद में सभी गांव में मुनादी कराई गई है। लोगों को बताया गया है कि वह जल्द से जल्द अपने राशन कार्ड सरेंडर कर दें। आशंका है कि अकेले देवबंद कस्बे में हजारों की संख्या में अपात्र राशन कार्ड धारक हो सकते हैं।
20 तारीख के बाद लगेगा जुर्माना
जो लोग 20 मई तक अपने राशन कार्ड सरेंडर नहीं करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 20 मई के बाद जो अपात्र राशन कार्ड धारक मिलेंगे उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी और अब तक जितना भी राशन उन्होंने लिया है वह भी ब्याज सहित वापस करना होगा।

Home / Saharanpur / अपात्र राशन कार्ड धारकों के लिए 20 तारीख तक का समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो