सहारनपुर में खनन सामग्री से लदे डंपर और बस की आमने-सामने की टक्कर, रोडवेज बस चालक समेत दो की मौत

Highlights

  • ओवरटेक करते समय हुई दुर्घटना
  • कई अन्य यात्री भी हुए घायल
  • दुर्घटना के बाद से डंपर चालक गायब

सहारनपुर। सहारनपुर-अंबाला हाइवे पर एशियन कॉलेज के पास रोडवेज बस और खनन सामग्री से भरे डंपर की आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में बस चालक नरेश और वर्णित नाम के एक यात्री की मौत हो गई जबकि कई अन्य यात्री घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: अलर्ट: पाकिस्तानी टिड्डी दल कर सकता है किसानों की फसलों पर हमला

दुर्घटना सोमवार दोपहर बाद हुई। सहारनपुर डिपो की रोडवेज बस सहारनपुर से जगाधरी ( हरियाणा ) की ओर जा रही थी। सरसावा थाना पुलिस के अनुसार निर्माणाधीन टोल टैक्स के पास एशियन कॉलेज के सामने बस और खनन सामग्री से भरे डंपर की टक्कर हो गई। इस टक्कर में 50 वर्षीय बस चालक नरेश यादव पुत्र चमन लाल निवासी नवादा तिवाया सहारनपुर व 32 वर्षीय यात्री वर्णित पुत्र ओमपाल सिंह निवासी लखनाैती सहारनपुर की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: अब दिव्यांग भी करेंगे हवा से बातें, सरकार देगी माेटराईज्ड ट्राइसाईकिल

अन्य कई यात्री घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मामूली रूप से घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी और गंभीर रूप से घायल 2 यात्रियों को हायर सेंटर जाने की सलाह दी। चिकित्सकों ने ही बस के चालक नरेश यादव और यात्री वर्णित को मृत घोषित किया है। प्रत्ययक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी भयंकर थी कि टक्कर लगते ही दुर्घटना स्थल चीख पुंकारों की आवाजों से गूंंज उठा। बस में सवार यात्री दहशत में आ गए और कुछ यात्री पुलिस के पहुंचने से पहले ही राहगीरों की मदद से दुर्घटना स्थल से नजजीकी अस्पताल की ओर चले गए।

यह भी पढ़ें: वाहन चाेर गिराेह के गिफ्तार सदस्यों ने बताया किस तरह की बाइक पर रहती है चाेराें की नजर

सहारनपुर में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और इन सड़क दुर्घटनाओं में निर्दोष लोगों की जान जा रही हैं। पिछले सप्ताह दिल्ली का एक परिवार जो शादी समारोह में शामिल होने के लिए सहारनपुर आया था वापस जाते वक्त उनकी कार-टपरी नागल रोड पर सामने से आ रहे लकड़ी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई थी। इस टक्कर में बाप-बेटे समेत सास बहू की मौत हो गई थी। सहारनपुर में ओवरलाेडिंग के एक बड़ी समस्या है।

यह भी पढ़ें: हाेली पर ट्रेन में सफर करने की साेच रहे हैं ताे पढ़ लें यह खबर, रेलवे चला रहा है हाेली स्पेशल

सहारनपुर कमिश्नर संजय सिंह ने संभागीय परिवहन अधिकारी को ओवरलोडिंग रोकने के आदेश दिए हैं लेकिन आदेशों का धरातल पर पालन नहीं हो रहा और यही कारण हैं कि, ओवरलोड वाहन यहां आए दिन घातक दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned