script‘अब्बाजान’ व ‘चाचाजान’ पर सियासत गर्मा, ओवैसी बोले, अगर गरीबों, कमजोरों का समर्थन करना अब्बा बनाता है तो मैं हूं अब्बा | Asaduddin Owaisi on Chachajaan and abbajan | Patrika News
सम्भल

‘अब्बाजान’ व ‘चाचाजान’ पर सियासत गर्मा, ओवैसी बोले, अगर गरीबों, कमजोरों का समर्थन करना अब्बा बनाता है तो मैं हूं अब्बा

एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने संभल में एक रैली में कहा कि कुछ लोग मुझे चाचाजान बुला रहे हैं, तो कुछ लोग अब्बाजान।

सम्भलSep 23, 2021 / 04:04 pm

Abhishek Gupta

Owaisi

Owaisi

संभल. 2022 चुनाव से पहले एक अलग ही जंग देखने को मिल रही है। यह जंग है ‘अब्बाजान’ और ‘चाचाजान’ को लेकर, जिसपर सियासत गर्मा गई है। अब एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इन दोनों उपाधि देने वाले राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा वार किया है। उन्होंने संभल में एक रैली में कहा कि कुछ लोग मुझे चचाजान बुला रहे हैं, तो कुछ लोग अब्बाजान। मैं उन लोगों का अब्बा हूं जो गरीब है, कमजोर हैं और यूपी में सताए गए हैं। मैं प्रताड़ित की गई महिलाओं का भाई हूं। अगर गरीबों, कमजोरों का समर्थन करना अब्बा बनाता है तो मैं उनका अब्बा हूं।
बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘अब्बाजान’ शब्द से समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा था। तो वहीं बागपत में किसान नेता राकेश टिकैत ने असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी का ‘चाचाजान’ बताया था। राकेश टिकैत ने अपने बयान में था कि भाजपा का चचाजान ओवैसी आ गया है। अब वो बीजेपी को जीताकरले जाएगा।
ये भी पढ़ें- UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव को फिर शिवपाल का झटका, ओवैसी से की मुलाकात, चंद्रशेखर भी आएंगे आएंगे साथ

संभल के सिरसी में एआईएमआई अध्यक्ष ने सपा व बसपा पर हमला भी किया। उन्होंने कहा कि 2019 के एमपी चुनाव में सपा व बसपा साथ लड़े और भाजपा को जीत मिली। उन्होंने कहा कि मुझ पर इल्जाम लगाए जाते हैं कि मैं वोट काटने आया हूं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मैं यहां योगी आदित्यनाथ को हराने के लिए आया हूं। आप सभी मेरा साथ दीजिए तो 2022 में योगी आदित्यनाथ को हम गुमनामी में भेज देंगे।
हमारा झगड़ा हिस्सेदारी का-

ओवैसी ने कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं हैं। हमारा झगड़ा केवल हिस्सेदारी का है। उत्तर प्रदेश में जितनी भी बिरादरी, समाज सबकी हैसियत व ताकत है। उन्होंने कि मुस्लिम को दूर खड़ा कर दिया जाता है और केवल वोट के लिए हमारा प्रयोग किया जाता है। चुनाव के बाद हम रोज मरते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो