scriptग्रामीणों की सजगता से पशु तस्कर ट्रक छोड़ फरार, पीछा कर तीन तस्कर पकड़े गए…चार भाग निकले | Due to the alertness of the villagers, the cattle smugglers left the truck and fled, three smugglers were caught after a chase…four | Patrika News
संत कबीर नगर

ग्रामीणों की सजगता से पशु तस्कर ट्रक छोड़ फरार, पीछा कर तीन तस्कर पकड़े गए…चार भाग निकले

संतकबीर नगर के मेंहदावल में ग्रामीणों की सजगता से पशु तस्करों का बड़ा गिरोह दबोच लिया गया। ये पशु तस्कर कई दिनों से पशुओं को रेकी कर रहे थे और सोमवार की रात पशुओं को इकट्ठा कर ट्रक में लादने के दौरान ही ग्रामीण शोर मचाते हुए घटना स्थल की ओर दौड़े।

संत कबीर नगरMay 28, 2024 / 09:28 am

anoop shukla

जिला के भरवलिया मोहल्ले में सोमवार रात पशु -तस्कर मिनी ट्रक में पशुओं को भरकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर आरोपी मिनी ट्रक को छोडक़र फरार हो गए। ग्रामीणों ने पशु-तस्करों का पीछा भी किया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर चार आरोपी फरार हो गए, तीन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले जाने की तैयारी कर रही थी।
ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार रात करीब 1:30 बजे पशु -तस्कर एक मिनी ट्रक लेकर गांव में ताल के तरफ बने सड़क के समीप में जानवरो को भरने के लिए प्रयास कर रहे थे। सुनसान जगह पर मिनी ट्रक की लाइट को देखकर ग्रामीणों को शक हुआ तो वे एकत्र होकर मौके पर पहुंचे। वहां सात लोग मिनी ट्रक लगाकर जानवर को भरने का प्रयास कर रहे थे।
ग्रामीणों को देखकर मिनी ट्रक चालक सहित सात लोग भागने लगे। ग्रामीणों ने उनका पीछा करके तीन को पकड़ लिया , घटना को लेकर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपियों के पास धारदार हथियार भी थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ग्रामीणों का कहना है कि दो-तीन दिन पहले से अज्ञात लोग क्षेत्र में रैकी कर रहे थे। सोमवार रात करीब एक दर्जन से अधिक लोग दर्जनों जानवरो का झुंड बनाकर एक-दूसरी जानवरो को रस्सी से बांध कर खेतों में होकर ताल की ओर ले जा रहे थे। ऐसे में ग्रामीणों को तस्करी को लेकर आशंका थी। गांव की सुनसान जगह पर बने रास्ते में मिनी ट्रक की लाइट को देखकर ग्रामीणों को शक हो गया। ग्रामीण एकत्र होकर मिनी ट्रक की ओर पहुंचे तो चार भाग गए हैं जिसमे तीन को लेकर पकड़ लिया गया है।

Hindi News/ Sant Kabir Nagar / ग्रामीणों की सजगता से पशु तस्कर ट्रक छोड़ फरार, पीछा कर तीन तस्कर पकड़े गए…चार भाग निकले

ट्रेंडिंग वीडियो