scriptअयोध्या की तरह होगा चित्रकूट का विकास, रामवन पथ गमन को लेकर सीएम ने दिए निर्देश | Chitrakoot will be developed like Ayodhya CM Mohan Yadav gave instructions in meeting regarding Ramvan Path Gaman | Patrika News
सतना

अयोध्या की तरह होगा चित्रकूट का विकास, रामवन पथ गमन को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

सतना में सीएम मोहन यादव ने ली श्रीराम पथ गमन न्यास की पहली बैठक

सतनाJan 16, 2024 / 08:36 pm

Shailendra Sharma

cm_mohan_yadav.jpg

अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां देशभर में चल रही हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश में भी सरकार भगवान श्रीराम से जुड़े महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बनाने के लिए जरुरी कदम उठाती नजर आ रही है। सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को सतना जिले के चित्रकूट में श्रीराम पथ गमन न्यास की पहली बैठक ली और रामवन पथ गमन निर्माण को लेकर जरुरी दिशा निर्देश दिए। सीएम ने बैठक के दौरान कहा कि अयोध्या की तरह ही चित्रकूट का भी विकास किया जाएगा और श्रीराम वन पथ गमन के विकास कार्यों की योजना को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।

सीएम ने ली बैठक
सतना जिले के चित्रकूट में श्रीराम वन पथ गमन की बैठक लेते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि चित्रकूट का अयोध्या की तरह विकास करके इसे भगवान श्री राम के जीवन से जुड़ा सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बनाया जाएगा। श्री राम वन पथ गमन के विकास की कार्य योजना को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। उन सभी स्थानों को सड़क मार्ग से जोड़ने का काम करेगा जहां से भगवान राम गुजरे हैं।’ सीएम ने यभी कहा कि विद्वानों के परामर्श से श्री राम वन पथ गमन के प्रमुख स्थलों का विकास किया जायेगा।


यह भी पढ़ें

अब सिर्फ 2 घंटे 55 मिनट में पहुंच जाएंगे अयोध्या, शुरु हुई फ्लाइट, देखें टाइम टेबिल



ये है राम वन पथ गमन का रूट
मध्य प्रदेश में रामवन गमन पथ का रूट तय है। चित्रकूट सतना से इसकी शुरुआत होगी। इसमें कामतानाथ मंदिर-सतना, सती अनुसुइया-सतना, स्फटिक शिला-सतना, गुप्त गोदावरी-सतना, सलेहा मंदिर-पन्ना, मैहर-सतना, बड़वारा-कटनी, शाहपुरा-जबलपुर, राम मंदिर-ताला धाम सतना, सीतामढ़ी-शहडोल, अनूपपुर और अमरकंटक है। यहां ये भी बता दें कि मध्यप्रदेश में चित्रकूट से अमरकंटक तक 23 ऐसे स्थान हैं, जिन्हें आपस में जोड़ा जाएगा।
यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2024 : नरोत्तम मिश्रा, प्रहलाद पटेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी
https://www.patrika.com/bhopal-news/lok-sabha-elections-2024-bjp-given-big-responsibility-to-7-people-including-narottam-mishra-prahlad-patel-in-mp-8683549/

Hindi News/ Satna / अयोध्या की तरह होगा चित्रकूट का विकास, रामवन पथ गमन को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो