ब्राइडल के बीच बॉलीवुड मेकअप की डिमांड

ब्राइडल के बीच बॉलीवुड मेकअप की डिमांड
Demand of Bollywood makeup between Bridal

Jyoti Gupta | Publish: May, 05 2019 09:50:16 PM (IST) | Updated: May, 05 2019 09:50:18 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

समर सीजन में होने वाली शादियों के दूल्हा-दुल्हन चुन रहे मौसम के अनुसार मेकअप

सतना. समर वेडिंग शुरू हो चुकी है। एेसे में शहर की ब्राइडल और ग्रूम के बीच बॉलीवुड मेकअप की डिमांड बराबर बनी हुई है। समर वेडिंग सीजन में दूल्हा-दुल्हन के मेकअप को लेकर कई सारे एक्सपेरिमेंट भी किए जा रहे हैं। मेकअप के जरिए ब्राइडल के फेस को छोटा और बड़ा दिखाया जा रहा है। इसके साथ ही अधिक समय में ज्यादा स्वेटिंग न हो, कूल फ ील कराने के लिए भी कई सारे एक्सपेरीमेंट्स हो रहे हैं। फेस को कूलिंग देने के लिए प्राइमर की स्पेशल कोटिंग की जा रही है। बॉलीवुड सेलिब्रेटी स्टाइल पर शहर में भी ब्राइडल और ग्रूम का मेकअप किया जा रहा है। वेडिंग ही नहीं बल्कि वेडिंग से जुड़ी हर एक रस्म को मेकअप के साथ खूबसूरत बनाया जा रहा है।

एयर ब्रश के साथ थ्रीडी मेकअप का चलन

इन दिनों एयर ब्रश मेकअप की डिमांड है। इस मेकअप के बाद दुल्हन काफ ी अट्रैक्टिव दिखती है और यह मेकअप भी शहर में काफ ी पसंद किया जा रहा है। यह मेकअप दस घंटे तक चलता है इसके साथ ही समर में नियॉन मेकअप का नया कॉन्सेप्ट देखने को मिल रहा है। ब्राइडल की आंखों में नियॉन कलर आईशैडो का यूज किया जा रहा है, जो दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है।
बदल गई मेकअप की टेक्निक
ब्यूटी एक्सपर्ट मीना अवधिया ने बताया कि वेडिंग के लिए ब्राइडल मेकअप वही होता है, केवल उनकी मेकअप टेक्निक में कुछ बदलाव कर दिए जाते हैं। वाटर प्रूफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। कूलिंग के लिए प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा स्वेटिंग बाहर न दिखे, इसके लिए पैन केक फ ाउंडेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह दुल्हन की खूबसूरती को बढ़ाते हैं। इसके साथ ही इस समय ऐसे मेकअप किए जा रहे हैं जो दुल्हन के फेस में आंख, नाक, होठ को हाइलाइट किया जा रहा है।

कई महीनों पहले से शुरू हो जाता है ब्यूटी ट्रीटमेंट
वेडिंग के दिन हर किसी की निगाहें दूल्हा और दुल्हन की पर ही टिकी होती है। इसके लिए दूल्हा और दुल्हन की भी कई सारी तैयारियां होती है। ड्रेस और ज्वैलरी सिलेक्ट करने के साथ ही ग्रूम और ब्राइड कई महीने पहले से ही पैकेज लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने लगते हैं। मेकअप आर्टिस्ट मीना ने बताया कि जिन लोगों की स्किन और हेयर डैमेज होती है उन्हें दो महीने पहले से ही स्किन और हेयर ट्रीटमेंट दिया जाने लगता है । शहर में पैकेज का के्रज देखने को मिलता है। इसमें ग्रूम और ब्राइड दोनों ही रुचि लेते हैं। इन पैकेज में मैनीक्योर, पैडीक्योर, हेयर स्पॉ, बॉडी पॉलिशिंग, बॉडी वैक्स, फेशियल के साथ ही हल्दी संगीत शादी और पार्टी के लिए मेकअप शामिल है ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned