scriptमैहर के शारदा मां मंदिर में लगा ताला, चैत्र नवरात्र में लगातार दूसरे साल नहीं होंगे दर्शन | Maihar Sharda Temple Lock in Chaitra Navratra No Darshan For Devotees | Patrika News
सतना

मैहर के शारदा मां मंदिर में लगा ताला, चैत्र नवरात्र में लगातार दूसरे साल नहीं होंगे दर्शन

इस साल भी चैत्र नवरात्र में बंद रहेगा शारदा मां मंदिर, बीते साल भी कोरोना के ही कारण मंदिर में नहीं दिया गया था श्रद्धालुओं को प्रवेश…

सतनाApr 11, 2021 / 05:39 pm

Shailendra Sharma

maihar_temple.jpg

सतना/मैहर. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस चैत्र नवरात्र में भी श्रद्धालुओं को मैहर की शारदा मां के दर्शन करने के लिए नहीं मिल पाएंगे। दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मैहर स्थित मां शारदा धाम में ताला लगा दिया गया है। मंदिर समिति की तरफ से चैत्र नवरात्र में मंदिर में ताला लगाए जाने का फैसला लिया है। बता दें कि मैहर के मां शारदा मंदिर में चैत्र नवरात्र को देश भर से श्रद्धालु मां शारदा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं और यहां पर लोगों की खासी भीड़ रहती है।

ये भी पढ़ें- अब इन जिलों में भी बढ़ा लॉकडाउन, जरुरी सेवाएं छोड़ सबकुछ रहेगा बंद

maihar.jpg

कोरोना संक्रमण के कारण मंदिर में लगा ताला
बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) भी लागू किया गया है और अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर मंदिरों में भी देखा जा रहा है। इसी कारण से मैहर के मां शारदा मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर में ताला लगाने का फैसला लिया है। जिसके कारण चैत्र नवरात्र में मैहर शारदा मां का मंदिर बंद रहेगा। बता दें कि बीते वर्ष भी चैत्र नवरात्र में कोरोना संक्रमण के कारण मंदिर को बंद रखा गया था और तब भी श्रद्धालु मां के दर्शन नहीं कर पाए थे।

ये भी पढ़ें- अनूठी पहल : जुम्मे की नमाज पढ़ने आए लोगों को दिया ‘मास्क नहीं तो नमाज नहीं’ का संदेश

 

चित्रकूट का अमावस्या मेला भी स्थगित
वहीं चित्रकूट के अमावस्या मेले को भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। जिसके कारण हर साल अमावस्या पर लगने वाला मेला नहीं लगेगा। इस साल इस मेले का आयोजन 11 व 12 अप्रैल को होना था लेकिन इससे पहले ही प्रशासन ने मेले को स्थगित कर दिया।

देखें वीडियो- रेलवेकर्मियों के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ju47
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो