scriptसतना वार्ड क्रमांक-33: सीवर ने सड़क का कर दिया सत्यानाश, रहवासी बोले-निगम दे सड़क, वरना घेरेंगे दफ्तर | satna nagar nigam ward no.33 news in hindi | Patrika News
सतना

सतना वार्ड क्रमांक-33: सीवर ने सड़क का कर दिया सत्यानाश, रहवासी बोले-निगम दे सड़क, वरना घेरेंगे दफ्तर

सतना वार्ड क्रमांक-33: रहवासियों में आक्रोश, बोले-जस के तस हाल में निगम दे सड़क वरना घेरेंगे दफ्तर

सतनाJun 23, 2018 / 01:01 pm

Sajal Gupta

satna nagar nigam ward no.33 news in hindi

satna nagar nigam ward no.33 news in hindi

सतना। वार्ड क्रमांक-33 के तहत आने वाले धवारी क्षेत्र की ज्यादातर सड़कों का सत्यानाश सीवर योजना ने कर दिया है। निगम प्रशासन के कंट्रोल से बाहर हो चुकी सीवर प्रोजेक्ट की संविदा कंपनी मनमानी पर उतारू है। सड़कों के परखच्चे उड़ चुके हैं। बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर नगर निगम ने स्थानीय लोगों को परेशान करके रख दिया है। आवागमन के दौरान कई बार रहवासी चोटिल होने का दर्द झेल चुके हैं। वाहनों को भी नुकसान हुआ है।
इन तमाम समस्याओं से जूझ रहे वार्डवासियों ने शहर सरकार को दो टूक चेतावनी दी है कि पहले की तरह सड़क दुरुस्त करवाई जाए वरना निगम दफ्तर का घेराव कर देंगे। अभी तक जलावर्धन योजना के तहत पेयजल पाइप लाइन बिछाने के नाम पर किनारे से सीसी सहित डब्ल्यूबीएम सड़क को खोदकर रख दिया था, अब सीवर के चलते बीच से सड़कें खोद दी गई हैं, जो ज्यादा कष्टकारी साबित हो रही है।
गली में पेवर्स ब्लॉक प्रेम

अमूमन प्रमुख मार्गों पर सौंदर्यीकरण को लेकर किनारे पेवर्स बिछाने का काम निगम करता था, लेकिन यहां एक संकरी गली को पेवर्स से ढका जा रहा है। लोगों की मानें तो सीसी सड़क से गली को बेहतर बनाया जा सकता था, लेकिन इंजीनियरों के गलत आकलन के चलते अब पेवर्स बिछाने का काम किया जा रहा है।
दिन में रोशनी, रात को अंधेरा
विद्युत व्यवस्था की बात करें तो इस क्षेत्र में ज्यातर स्ट्रीट लाइट सुबह से दोपहर तक जलती है। लेकिन, शाम होते ही अंधेरा कायम हो जाता है। वार्ड से गंदे पानी की निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। लोगों के घरों के सामने गंदा पानी भरा रहता है। इसको लेकर गत दिनों दोनों पड़ोसी वार्डों के मध्य रार भी देखी गई थी।
satna nagar nigam ward no.33 news in hindi
patrika IMAGE CREDIT: sajal gupta
काला पानी देता था बोर
बीच घनी बस्ती में निगम का एक बोर लगाया गया था। ताकि सार्वजनिक तौर पर उपयोग किया जा सके। शुरुआती दौर से ही यहां का बोर काला पानी देता था। रहवासी पानी के चलते बीमार हो गए थे। लिहाजा, सेहत को ध्यान रखते हुये स्थानीय पार्षद रजनी तिवारी की पहल पर मोटर निकलवा दिया गया। उसके बाद इसका कोई उपचार निगम प्रशासन नहीं कर सका।
वार्ड में अभी भी कई कार्य अधूरे हैं, जिन्हें पूरा कराना है। सीवर योजना की ठेका कंपनी मनमानी कर रही है। सड़क खोदकर गायब हो जाती है। इससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम में कई बार शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन कोई सुधार देखने को नहीं मिला।
रजनी तिवारी, पार्षद
तालाब के साथ-साथ पार्क का निर्माण अति आवश्यक है। वार्ड में लाइब्रेरी की आवश्यकता है। सफाई कर्मी सुनते नहीं हैं। शिकायत का असर नहीं पड़ता है।
नरेश मलिक

वार्ड में कई इलाकों में अंधेरा रहता है। सुनने वाला कोई नहीं है। पार्षद पति द्वारा कई बार कहने के बाद भी कोई नहीं सुनता है। पौधरोपण हर घर के सामने होना चाहिए।
राजेश मिश्रा
वार्ड में घर तो बने हैं लेकिन पौधरोपण को लेकर काम होना चाहिए। जगह न होने के कारण पार्क नहीं है। पार्क होना अति आवश्यक है।
सत्य प्रकाश सिंह

सड़कें संकरी हैं। वार्ड की सड़कों का चौड़ीकरण होना चाहिए। वार्ड में पार्क न होने के कारण लोग दूसरे वार्ड में स्थित पार्क में जाते हैं।
ज्ञान प्रकाश तिवारी
कई इलाकों में नालियों की सफाई न होने से आम जनता परेशान हो रही है। सड़कों को बीच से खोदकर छलनी कर दिया गया है।
अवंतिका तिवारी

वार्ड में लाइब्रेरी न होने को लेकर कई बार शिकायत की गई है। वार्ड में पार्क एवं पौधरोपण होना चाहिए। वार्ड में मूलभूत सुविधा नहीं है।
ब्रजेश विश्वकर्मा
वार्ड में जो तालाब है। उसे सुंदर बनना चाहिए। तालाब के आसपास पौधरोपण नहीं है। वार्ड में पेयलज आदि सुविधा है, लेकिन पार्क नहीं है।
संजय मिश्रा

नालियों की सफाई न होने से दिक्कत होती है। कई इलाकों में गंदगी को सड़क पर फेंक दिया जाता है। नियमित सफाई नहीं होती।
आशीष गुप्ता

Home / Satna / सतना वार्ड क्रमांक-33: सीवर ने सड़क का कर दिया सत्यानाश, रहवासी बोले-निगम दे सड़क, वरना घेरेंगे दफ्तर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो