scriptIAS अफसर के सामने महिलाओं ने रखी कुछ ऐसी मांग,असहज हो गए अधिकारी | Women made some such demands in front of IAS officer | Patrika News
सतना

IAS अफसर के सामने महिलाओं ने रखी कुछ ऐसी मांग,असहज हो गए अधिकारी

निगमायुक्त ने कॉलोनियों की देखी समस्याएं, निराकरण के निर्देश

सतनाAug 24, 2019 / 12:13 am

Sukhendra Mishra

Women made some such demands in front of IAS officer

Women made some such demands in front of IAS officer

सतना. कॉलोनियों में जलभराव की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निगमायुक्त अमनवीर सिंह बैंस ने गुरुवार को शहर के जलभराव वाली कॉलोनियों का निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने टिकुरिया टोला, नजीराबाद, नारायण तालाब, मुक्तिधाम एवं सिंधी कैम्प की कुछ कॉलोनियों का जायजा लिया। उन्होंने टिकुरिया टोला स्थित जलभराव क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए लोगों से समस्याएं जानी और त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने डोर टु डोर कचरा कलेक्शन में जुटी रेमकी कंपनी के कचरा वाहनों को रोककर स्टाप की जानकारी ली। वार्ड 44 में काटी जा रही अवैध कॉलोनी का सर्वे कर अधिकारियों को प्रतिबंधात्माक कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद स्थानीय लोगों की शिकायत पर नाजीराबाद रेलवे लाइन के बगल में स्थित जलभराव क्षेत्र का भ्रमण कर जलभराव होने के कारण जाने और उसका समाधान करने को कहा।
आवारा मवेशी सबसे बड़ी समस्या
निगमायुक्त ने सिंधी कैम्प स्थित पार्कों का जायजा लिया और उनके सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। पार्क भ्रमण के दौरान वार्ड की महिलाओं ने निगमायुक्त को कॉलोनी की समस्या बताते हुए कहा कि वार्ड में आवारा मवेशी बहुत हैं। जनता आवारा मवेशियों के आतंक एवं उनके द्वारा की जा रही गंदगी से पेरशान है। इसलिए पकडऩे की कार्रवाई की जाए। निगमायुक्त ने समाधन का आश्वासन दिया।
फुटकर सब्जी मंडी देखी
जवानसिंह कालोनी के पास नाले के बगल में एक साल से निर्माणाधीन फुटपाथी सब्जी मंडी का निरीक्षण करते हुए अब तक किए गए निर्माण कार्य का मूल्यांकन किया। इंजीनियरों से ठेकेदार द्वारा कार्य बंद कराने का कारण पूछा। इंजीनियरों से उचित जवाब न मिलने पर ठेकेदार को कार्य जल्द से जल्द शुरू करने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Home / Satna / IAS अफसर के सामने महिलाओं ने रखी कुछ ऐसी मांग,असहज हो गए अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो