scriptराजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्ते, भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार | Patrika News
सवाई माधोपुर

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्ते, भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार

Rajasthan election 2023 : विधानसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दल प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर सूचियों पर अंतिम मुहर लगाने में जुटे है। इसी बीच शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

सवाई माधोपुरOct 20, 2023 / 02:26 pm

Nupur Sharma

congress_or_bjp_.jpg

सवाईमाधोपुर। Rajasthan election 2023 : विधानसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दल प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर सूचियों पर अंतिम मुहर लगाने में जुटे है। इसी बीच शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। भाजपा की पहली सूची जारी होने के साथ ही जहां जिले में सियासी हवाएं जोर पकड़ने लगी है। वहीं कांग्रेस ने अभी तक एक भी सीट के पत्ते नहीं खोले है। ऐसे में जिले की चारों विधानसभा की चार सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा एवं कयासों का दौर ही चल रहा है। वहीं लोग अब भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस की सूची बुधवार को आते-आते अटक गई। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कांग्रेस खेमे में भी प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होगी। कांग्रेस ने जिले की सभी चार विधानसभाओं में प्रत्याशियों की घोषणा अभी तक नहीं की है। गत दिनों विधानसभावार दावेदारों से लिए गए आवेदन के बाद कई लोग कतार में है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का अलग-अलग गणित इन दिनों चल रहा है। वहीं भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद से ही टिकट कटने वालों के विरोध के सुर मुखर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023 : इलेक्शन वॉच बताएगी मतदान में कितना बचा है समय

भाजपा में भीतरघात की आशंका
भाजपा ने गत दिनों पहली सूची जारी कर दी थी लेकिन अब दूसरी सूची का इंतजार है। इसमें सवाईमाधोपुर से डॉ.किरोड़ीलाल मीणा एवं बामनवास से राजेन्द्र मीणा को टिकट दिया है। बामनवास व सवाईमाधोपुर में टिकट की दौड़ में शामिल प्रत्याशी इसे लेकर अपना विरोध भी जता चुके हैं। ऐसे में भाजपा में भीतरघात की आशंका का भय भी सता रहा है। भीतरघात की आशंका को देखते हुए अब भाजपा आने वाली दूसरी सूची को लेकर विचार कर रही है। वहीं भाजपा की सूची के बाद अब कांग्रेस भी प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रही है, ताकि विरोध का सामना न करना पड़े। उधर, भाजपा में भी अब सोच-समझकर ही खण्डार व गंगापुरसिटी में प्रत्याशियों को टिकट देने पर मंथन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election : निर्वाचन अधिकारी से महिला कार्मिक बोली, आते हैं मिर्गी के दौरे

पिछली बार तीन सीटों पर कांग्रेस व एक पर निर्दलीय का कब्जा
जिले में पिछले विधानसभा चुनाव की तीन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था, जबकि एक सीट पर निर्दलीय ने सीट निकाली थी। सवाईमाधोपुर में दानिश अबरार, खण्डार में अशोक बैरवा एवं बामनवास में इंदिरा मैदान ने कांग्रेस से सीट निकाली थी, जबकि गंगापुरसिटी से रामकेश मीणा निर्दलीय के रूप में जीतकर विधायक बने थे।

Hindi News/ Sawai Madhopur / राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्ते, भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो