scriptvideo कलक्टर के दर से प्यासे लौट रहे फरियादी! | kalaktar ke dar se pyaase laut rahe phariyaadees | Patrika News
सवाई माधोपुर

video कलक्टर के दर से प्यासे लौट रहे फरियादी!

कलक्टर के दर से प्यासे लौट रहे फरियादी!

सवाई माधोपुरApr 03, 2019 / 02:55 pm

Subhash

patrika

जिला कलक्ट्रेट परिसर में खराब पड़ा वॉटर कूलर।

सवाईमाधोपुर. प्रशासनिक रूप से पूरे जिले का कंट्रोल रूम माना जाने वाले जिला कलक्ट्रेट खुद व्यवस्थाओं को लेकर अपूर्ण है। हर दिन जिले के दूर-दराज से यहां आने वाले लोगों को साथ ही कार्यरत कर्मचारियों को अव्यवस्थाओं से दो-चार होना पड़ता है।
कलक्ट्रेट परिसर में मुख्य समस्या पेजयल की बनी है। यहां दिनभर फरियादी कलक्टर के पास विभिन्न समस्याएं लेकर आते है लेकिन लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है। कई बार अधिवक्ताओं व लोगों ने कलक्टर को अवगत कराया व ज्ञापन भी सौंपे लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।
शो-पीस बने वॉटर कूलर
कहने को जिला कलक्ट्रेट परिसर में निचले तल पर दो व ऊपरी मंजिल पर दो कुल चार वाटर कूलर लगे है। लेकिन ये केवल शो पीस बने है। वॉटर कूलरों से एक बूंद भी पानी की नहीं टपकती है। ऐसे में फरियादी सूखे कंठों को तर करने के लिए इधर-उधर भटकते रहते है।
धूल फांक रहे वॉटर कूलर
प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी से जिला कलक्ट्रेट परिसर में रखे कूलर लम्बे समय से धूल फांक रहे है। इनकी सार-संभाल आज तक नहीं हुई है। यहां कोई भी फरियाद या व्यक्ति किसी काम से या समस्या से कलक्ट्रेट में आता है, तो उसको चारों तरफ नजरे दौड़ाने के बाद भी कहीं भी पानी नजर नहीं आता है। हां परिसर में सूखी टोंटिया व वॉटर कूलर जरूर दिखाई देते है।
अधिकारियों के लिए आते है कैंपर
शहर के नागरिकों ने बताया कि हर महीने मोटी तनख्वाह उठाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के लिए तो कलक्ट्रेट परिसर में पानी के कैंपर मंगवाए जाते है, जबकि दूर गांव-कस्बों से आने वाले लोगों को पेयजल किल्लत उठानी पड़ती है। स्थिति ये है कि जिला कलक्ट्रेट में पेयजल के इंतजाम नहीं होने से लोग दुकानों से पानी की बोतलें मंगवाकर प्यास बुझाते है।
ये बोले शहरवासी

जिला कलक्ट्रेट परिसर में पेयजल के कोई इंतजाम नहीं है। प्रशासन का ध्यान चिकित्सा सहित अन्य विभागों पर है लेकिन खुद के कार्यालय परिसर में पानी की समस्या का ध्यान नहीं है। कई बार जिला कलक्टर को पानी की समस्या से अवगत कराया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।
विश्व कुमार, शहरवासी, सवाईमाधोपुर
पेयजल समस्या के लिए कलक्टर को कई बार अवगत करा चुके है। गर्मी बढ़ रही है लेकिन कलक्ट्रेट में पेयजल किल्लत है। कलक्ट्रेट परिसर में लम्बे समय से चार वॉटर कूलर खराब है इनको अब तक ठीक नहीं कराया है।
महेन्द्र वर्मा, अधिवक्ता, सवाईमाधोपुर
लम्बे समय से कलक्ट्रेट में पानी की समस्या है। वॉटर कूलर भी लम्बे समय से बंद पड़े है। वॉटर कूलर जल्द ही ठीक हो और परिसर में पानी की इंतजाम होने चाहिए।
विजयशंकर शर्मा, समाजसेवी, सवाईमाधोपुर
रोज दूर-दराज गांवों से फरियादी समस्या व कलक्टर को ज्ञापन सौंपने आते है लेकिन पेयजल के अभाव में इधर-उधर ही भटकते रहते है। कलक्ट्रेट में लम्बे समय से वॉटर कूलर धूल ही फांक रहे है।
शंकरलाल बैरवा, नागरिक, सवाईमाधोपुर
जिला कलक्ट्रेट परिसर में अधिकारी-कर्मचारियों के लिए कैंपर मंगवाए जाते है लेकिन पूरे परिसर में कहीं पर भी पानी के प्रबंध नहीं है। गर्मी के मौसम में प्यास बुझाने के लिए परेशानी उठानी पड़ती है।
सलीम टेलर, फरियादी, सवाईमाधोपुर

Home / Sawai Madhopur / video कलक्टर के दर से प्यासे लौट रहे फरियादी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो