scriptरणथम्भौर में बाघ के हमले में महिला की मौत, टी 64 बताया जा रहा है बाघ, ग्रामीणों ने किया हंगामा | Woman Killed by Tiger in Ranthambore, Rajasthan | Patrika News
सवाई माधोपुर

रणथम्भौर में बाघ के हमले में महिला की मौत, टी 64 बताया जा रहा है बाघ, ग्रामीणों ने किया हंगामा

महिला जंगल में शौच करने गई थी। तभी बाघ ने महिला पर हमला कर दिया…

सवाई माधोपुरFeb 02, 2019 / 12:23 pm

dinesh

tiger attack
सवाई माधोपुर।

सवाई माधोपुर में रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान के कुंडेरा रेंज में बाघ के हमले में एक महिला की मौत हो गई है। रणथम्भौर में बाघ के हमले में महिला की मौत की ये दूसरी घटना है। हाल ही राजबाग वन क्षेत्र में भी बाघ के हमले में महिला की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि महिला जंगल में शौच करने गई थी। तभी बाघ ने महिला पर हमला कर दिया। घटना का पता लगते ही मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। सूचना पर पुलिस प्रशासन सहित डीएफओ मुकेश सैनी, एसीएफ संजीव शर्मा आदि वन अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

टी 64 बताया जा रहा है बाघ
जानकारी के अनुसार कुंडेरा के पास पालड़ी गांव में सुबह 5:30 बजे के आसपास मुन्नी देवी पत्नी रमेश योगी शौच के लिए जंगल की ओर गई थी। तभी जंगली जानवर द्वारा उस पर हमला हुआ। ग्रामीणों के मुताबिक टाइगर द्वारा हमले की आशंका जताई गई है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाला बाघ टी 64 हो सकता है।

ऑन स्पॉट मुआवजा मांग रहे हैं ग्रामीण
बाघ के हमले से महिला की मौत पर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। घटना का पता चलते ही मौके पर सैकड़ों की तादात में ग्रामीण जमा हो गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीण मौके पर ही महिला का पोस्टमार्डम कराने को लेकर अड़े हुए है। ग्रामीणों ने 20 लाख के मुआवजे और नौकरी की मांग की है।
राजबाग वन क्षेत्र में भी बाघ ने महिला को बनाया था शिकार
आपकों बता दें कि हाल ही में रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान के राजबाग वन क्षेत्र में भी बाघ ने एक महिला पर हमला कर उसकी जान ले ली थी। बाघ महिला को घसीटता हुआ काफी दूर तक झाडिय़ों में ले गया। उसने पहले गर्दन को दांतों से दबाकर मोड़ दिया। बाद में उसके शरीर के पीछे का काफी हिस्सा खा भी लिया। मुंह भी बुरी तरह नोंच रखा था। मृतक महिला नरौती (62) पत्नी रामप्रसाद महावर निवासी कोली मोहल्ला ब्रह्मपुरी शहर सवाईमाधोपुर थी।

Home / Sawai Madhopur / रणथम्भौर में बाघ के हमले में महिला की मौत, टी 64 बताया जा रहा है बाघ, ग्रामीणों ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो