scriptडाटा की समस्याओं से निजात दिलाएगा गूगल का नया जीमेल गो ऐप, ये होंगे फायदे | Google launched gmail go app in India | Patrika News
विज्ञान और टेक्नोलॉजी

डाटा की समस्याओं से निजात दिलाएगा गूगल का नया जीमेल गो ऐप, ये होंगे फायदे

बताया जा रहा है कि इस ऐप को लॉन्च करने का एकमात्र उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए किया गया है।

नई दिल्लीFeb 19, 2018 / 10:31 am

Priya Singh

google,gmail news,operating system,android phones,launched,offers,Gmail App,Notifications,gmail inbox,
नई दिल्ली। गूगल ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखा और कम रैम वाले मोबाइल फोन्स के लिए एक अनोखा ऐप लांच किया जिसे कि गूगल प्ले स्टोर में जाकर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। बता दें कि गूगल ने जीमेल गो ऐप को भारत में लॉन्च कर दिया है और ये ऐप एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलने वाले डिवाइस पर काम करेगा।इस ऐप के फाइल का साइज रेग्युलर जीमेल ऐप से कहीं छोटा है। रेगुलर ऐप 47 एमबी का स्पेस लेता है लेकिन ये वर्जन 25 एमबी की जगह लेगा। इस वजऱ्न की साइज़ 9.51 एमबी है।
google,gmail news,operating system,android phones,launched,offers,Gmail App,Notifications,gmail inbox,
हालांकि इससे पहले गूगल कई गो ऐप लॉन्च कर चुका है, इनमें फाइल्स गो , जीबोर्ड गो, यूट्यूब गो, गूगल गो और मैप्स गो शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जीमेल गो ऐप आपसी वार्तालाप के लिए गु्रप ईमेल, पीओपी3 और एक्सचेंज अकाउंट जैसे फीचर भी होंगे। इस ऐप का इंटरफेस मौजूदा जीमेल ऐप से काफी मिलता जुलता है, लेकिन यूजर प्रोफाइल सेक्शन में ये ऐप कुछ अलग दिखता है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी ये काफी अच्छा है क्योंकि ये ऐप स्पैम को खुद ही ब्लॉक कर देता है। बताया जा रहा है कि इस ऐप को लॉन्च करने का एकमात्र उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए किया गया है।
google,gmail news,operating system,android phones,launched,offers,Gmail App,Notifications,gmail inbox,
इस ऐप की मदद से गूगल सर्विस का फायदा ऐसे यूजर्स भी उठा सकेंगे जो पहले ज्यादा डाटा खपत की परेशानी के चलते और कम रैम के फोन के कारण इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते थे। प्ले स्टोर के अलावा इस ऐप को एपीके फाइल एपीके मिरर के जरिये भी डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल की ओर से अपने यूजर्स को इस ऐप के माध्यम से दिया गया ये नायाब तोहफा वाकई में काफी फायदेमंद है और इसकी मदद से इंटरनेट का जाल अब उन जगहों पर भी बिछेगा जो कि अब तक इसका प्रॉपर इस्तेमाल नहीं कर पाते थे।

Home / Science & Technology / डाटा की समस्याओं से निजात दिलाएगा गूगल का नया जीमेल गो ऐप, ये होंगे फायदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो