scriptसामान्य की तरफ शहर ने किया रूख, बाजार खुले और सड़क पर चहल-पहल | Ayodhya Ram temple episode impacts city | Patrika News
सीहोर

सामान्य की तरफ शहर ने किया रूख, बाजार खुले और सड़क पर चहल-पहल

अयोध्या प्रकरण के फैसले के दूसरे दिन भी पुलिस अलर्ट, सभी ने की साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की बात

सीहोरNov 11, 2019 / 11:46 am

Kuldeep Saraswat

सामान्य की तरफ शहर ने किया रूख, बाजार खुले और सड़क पर चहल-पहल

सामान्य की तरफ शहर ने किया रूख, बाजार खुले और सड़क पर चहल-पहल

सीहोर. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के दूसरे दिन रविवार को हालात सामान्य की तरफ बढऩे लगे हैं। सीहोर में पुलिस जरुर दिनभर अलर्ट रही है, लेकिन लोग पहले की तरह बाजार में खरीदारी करते और घूमते दिखाई दिए हैं। दिन में जो लोग बाजार निकले, वह सभी सीहोर की गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल देते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कहते सुनाई दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार मॉनीटरिंग कर रही है। बल तैनात है और सार्वजनिक स्थान, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में गश्त लगातार जारी है, लेकिन रविवार को हालात सामान्य हो गए हैं। दिनभर लोग बाजार में घूमते नजर आए हैं। उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन को लेकर पुलिस बल अभी नहीं हटाया जाएगा। पुलिस अलर्ट पर है और लगातार निगरानी की जा रही है।

 

नए भारत में खूब सूरत सुबह का स्वागत
अयोध्या फैसले के बाद पहली सुबह का शहरवासियों को उत्साह के साथ स्वागत किया। रोज की तरह लोग मॉर्निंग वॉक के लिए निकले। फादर फ्रांसिस ने अपील की है कि भारत के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखने में मदद करे। सभी एक दूसरे का सहयोग करें, सभी मिलजुलकर रहेंगे, तभी खुशी मिलेगी। एतिहासिक चिंतामन गणेश मंदिर के पुजारी पृथ्वीबल्लभ दुबे ने कहा कि यह किसी की हर-जीत का फैसला नहीं है, न्याय का फैसला है। सभी ने इसका सम्मान किया है और सब भाइचारे से रह रहे हैं। ज्ञानीगगन प्रीत सिंह ने अपील की है कि पंचजन ने जो फैसला दिया है, उसका सभी सम्मान कर रहे हैं। शहर काजी हाफिज यूसुफ अंसारी ने अपील की है कि सभी भाइचारे से रहें, शहर का माहौल खराब नहीं होना चाहिए। सीहोर गंगा-जमुनी तहजीब का शहर है।

Home / Sehore / सामान्य की तरफ शहर ने किया रूख, बाजार खुले और सड़क पर चहल-पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो