scriptसिंगल क्लिक से प्रदेश के सात लाख किसानों के खातों में पहुंची 100 करोड़ रुपए की राशि | CM Shivraj transfers 100 crores to accounts of 7 lakh farmers account | Patrika News
सीहोर

सिंगल क्लिक से प्रदेश के सात लाख किसानों के खातों में पहुंची 100 करोड़ रुपए की राशि

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक क्लिक कर किसानों के खातों में पहुंचाई मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि..

सीहोरDec 03, 2020 / 07:04 pm

Shailendra Sharma

shivraj_kisan.jpg

सीहोर. सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 100 करोड़ रुपए की राशि को प्रदेश के सात लाख किसानों के खातों में सीधे ट्रांसफर कर दिया। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को ये राशि दी गई है। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 20 मछुआरों को 20 बाइक का वितरण भी किया जिससे कि बाइक के जरिए आसानी से मछलियों को ले जा सकें।

 

किसानों तक पहुंचा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का लाभ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नसरुल्लागंज में एक सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश के सात लाख किसानों को खातों में 100 करोड़ रुपए की राशि भेज दी। पीएम किसान योजना की तरह ही मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए सीएम कल्याण योजना शुरु की है जिसके तहत किसानों को हर साल 4 हजार रुपए की राशि प्रदेश सरकार की ओर से दी जाएगी। जिसकी पहली किस्त नसरुल्लागंज के कार्यक्रम के दौरान किसानों के खातों में जमा कराई गई। समारोह के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 20 मछुआरों को बाइक भी वितरित कीं जिनकी मदद से मछुआरे अपनी मछलियों को आसानी से बाजार तक ले जा पाएंगे और उन्हें इससे फायदा पहुंचेगा।

 

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A4%B8%E0%A4%BE%E0%A4%A8_%E0%A4%95%E0%A4%B2%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%BE%E0%A4%A3_%E0%A4%AF%E0%A5%8B%E0%A4%9C%E0%A4%A8%E0%A4%BE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिव्यांग और हितग्राही भी हुए लाभांवित

समारोह के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विश्व विकलांग दिवस के उपलक्ष्य में दिव्यांगजनों को उन्नत श्रेणी के यंत्रों का वितरण भी किया। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत विभिन्न हितग्राहियों को कार्यक्रम के दौरान सीएम ने लाभांवित भी किया।

Home / Sehore / सिंगल क्लिक से प्रदेश के सात लाख किसानों के खातों में पहुंची 100 करोड़ रुपए की राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो