scriptनसरुल्लागंज की बेटी ने हॉवर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम | Dr. Maggie Soni registers her name in Howard World Records | Patrika News
सीहोर

नसरुल्लागंज की बेटी ने हॉवर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम

अखबारों पर बनाया बनाया भगवान बुद्ध का सबसे बड़ा चित्र…गिनीज बुक अवॉर्ड में भी दर्ज है नाम..

सीहोरSep 28, 2021 / 08:25 pm

Shailendra Sharma

world_record.png

सीहोर/नसरुल्लागंज. गांव में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं होती है अगर उन्हें अच्छी शिक्षा मिले अच्छा मंच मिले तो वह बुलंदियों के झंडे गाड़ सकती हैं। इस बात को सच साबित कर दिखाया है नसरुल्लागंज की रहने वाली डॉक्टर मैगी सोनी ने। डॉक्टर मैगी सोनी दंत एवं मुख रोग विशेषज्ञ होने के साथ ही फाइन आर्ट आर्टिस्ट भी हैं। हाल ही में मैगी ने हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्डस् लंदन में एक नया रिकॉर्ड बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। अखबारों पर इन्होंने भगवान बुद्ध का सबसे बड़ा चित्र बनाया है।

dr_maggy_soni_1.jpg

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी दर्ज है नाम
डॉ. मैगी सोनी हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने से पहले गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस् यू.के, हाइरेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस्,बुक ऑफ रिकॉर्डस् तथा इंडिया रिकॉर्डस में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है। डॉ. मैगी ने अनेक राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनियों में अपनी पेंटिग्स का प्रदर्शन किया है। प्रोजेक्ट जीबीए एंड सी के अंतर्गत डॉ मेगी सोनी की ई बुक ए मैगी सोनी आर्ट एक्सबीट भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुगल प्लॅटफॉर्म पर प्रकाशित हो चुकी हो है।

ये भी पढ़ें- ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का सीएम ने किया सम्मान

 

dr_maggy_soni_3.jpg

जागरुकता फैलाने के लिए मिला योसी ऑफ मास्क 2021 अवॉर्ड
कला के क्षेत्र में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए डॉ. मैगी को इंडिया रिकॉर्डस् की ओर से उत्कृष्ट पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया । कोरोना काल में मास्क के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए योसी ऑफ मास्क 2021 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में डॉ. मैगी सोनी ज्यूरी रही हैं। वह कला के प्रति प्रतिबद्ध हैं एवं आगे भी इसी तरह कला के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करने की चाह रखती हैं। डॉक्टर मैगी ने बताया कि मेरा मुख्य उद्देश्य सेवा करना है उन्होंने बताया कि वो आने वाले दिनों में स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों को दांतो को कैसे सुरक्षित रखा जाए के संबंध में विस्तार से जानकारी देंगी।

देखें वीडियो- भारतीय महिला हॉकी टीम का जोरदार स्वागत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84hbez

Hindi News/ Sehore / नसरुल्लागंज की बेटी ने हॉवर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो