scriptbreaking news – नकली बोतलबंद पानी की 100 पेटी जब्त | breaking news - 100 boxes of fake bottled water seized | Patrika News
सिवनी

breaking news – नकली बोतलबंद पानी की 100 पेटी जब्त

लखनादौन एवं घंसौर क्षेत्र में निरीक्षण कर जांच में लिए नमूने

सिवनीAug 27, 2021 / 08:17 pm

sunil vanderwar

breaking news - नकली बोतलबंद पानी की 100 पेटी जब्त

breaking news – नकली बोतलबंद पानी की 100 पेटी जब्त

सिवनी. बोतलबंद पानी और तैयार खाने-पीने की चीजों की बाजार में खासी मांग हो रही है। ऐसे में इस व्यवसाय में लगातार कारोबारी बढ़ रहे हैं, तो वहीं नामचीन ब्रांड की नकल कर घटिया सामग्री का विक्रय करने वाले भी सक्रिय हैं। इन स्थितियों पर नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन समय-समय पर जांच और कार्रवाई भी करता है। ऐसे ही जांच के दौरान मिथ्याछाप बोतलबंद पानी की १०० पेटी जब्ती की कार्रवाई की गई है।
कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग के निर्देश पर निरीक्षण में जुटे खाद्य सुरक्षा दल द्वारा जिले में अमानक खादय पदार्थों के निर्माण एवं विक्रय की रोकथाम के लिए विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों पर सघन निरीक्षण एवं नमूना कार्यवाही के तहत कहानी, घंसौर स्थित एके मिनरल्स से एकेला इन पैकेजिंग ड्रिंकिंग वॉटर का नमूना लिया जाकर मिथ्याछाप वॉटर बॉटल की 100 पेटी जिसमं 12000 लीटर पानी जिसकी कीमत 24000 रुपए थी, को मौके पर जब्त किया गया।
इसके अलावा साजपनी लखनादौन स्थित बलाराम दुध डेयरी से शुद्ध घी का नमूना जॉच में लिया गया। नमूना फेल आने पर परिसर को सील कर लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

Home / Seoni / breaking news – नकली बोतलबंद पानी की 100 पेटी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो