scriptदूषित भोजन के सेवन से एक ही परिवार के दर्जनों बीमार | Diseased dozens of the same family from the consumption of contaminate | Patrika News
सिवनी

दूषित भोजन के सेवन से एक ही परिवार के दर्जनों बीमार

उल्टी-दस्त, चक्कर, जी मचलाने की शिकायत, चार की हालत चिंताजनक

सिवनीJun 06, 2019 / 09:18 pm

santosh dubey

Diarrhea, contaminated food, sick, doctor, patient

दूषित भोजन के सेवन से एक ही परिवार के दर्जनों बीमार

सिवनी. विकासखण्ड घंसौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पटरी के ग्राम पारा में गुरुवार को सुबह दूषित भोजन के सेवन से एक ही परिवार के लगभग 14 लोग बीमार हुए हैं। भोजन करने के कुछ ही देर बाद सभी का जी मचलाने, चक्कर आने, उल्टी-दस्त होने की शिकायत के बाद उपचरार्थ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घंसौर भर्ती किया गया है। जिसमें चार लोगों की तबीयत ज्यादा खराब बनी हुई है।
बीमारों में बीरू सोनेश पिता भारत सोनेश (19) ने बताया कि घर पर सुबह दाल, चावल और रोटी बनी थी। घर के सदस्यों व दो दिन पहले गंगापूजन में आए रिस्तेदारों ने दोपहर को भोजन किया। घर में सिर्फ एकमात्र आठ साल के पुत्र ने भोजन नहीं किया था जिसकी तबीयत ठीक है। बाकी सभी लोगों ने जैसे-जैसे भोजन किया उसके बाद सभी का तबीयत होती चली गई। ग्रामवासियों ने उपचार के लिए 108 डायल किया। जहां सभी बीमारों को शाम लगभग पांच बजे घंसौर अस्पताल भर्ती किया गया है।
बीमारों में गिरानीलाल सोनेश (60), देवकीबाई (55), मानसिंह सोनेश (35), दशोदा पति मानसिंह (30) व इनकी चार पुत्री नीतू (17), गीता (15), शिवानी (13), समीक्षा (11) सभी निवासी ग्राम पारा भी बीमार हुए हैं। वहीं अन्य गांव से आए बीमार रिस्तेदारों में सावित्रबाई (30) निवासी बिछुआ, धन्नोबाई नागेश (55) निवासी बिनौरी, गोविन्द भारद्वाज पिता प्रीतम भारद्वाज (19) पारा बीमार हुए हैं। जिसमें गंभीररूप से बीमारों में समीक्षा, दशोदाबाई, मानसिंह और हेमलता बताए जा रहे हैं।
बिस्तर की कमी
घंसौर अस्पताल में एक साथ बीमारों के पहुंचने और पहले से भर्ती मरीजों के चलते यहां ग्राम पारा से पहुंचे बीमारों को बिस्तर नसीब नहीं हुआ। उपचार के लिए उन्हें बैठने वाले स्थान पर लिटाकर उपचार जारी है।
इनका कहना है
भोजन में किसी प्रकार की गड़बड़ी के कारण एक ही घर के सभी लोगों की तबीयत बिगड़ी है। सभी का उपचार चल रहा है। चार लोगों की ज्यादा तबीयत खराब है लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।
डॉ. भारती, सामु.स्वा.केंद्र घंसौर

Home / Seoni / दूषित भोजन के सेवन से एक ही परिवार के दर्जनों बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो