अपै्रल में खत्म करो मूल्यांकन, मई में देना है रिजल्ट

अपै्रल में खत्म करो मूल्यांकन, मई में देना है रिजल्ट

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 05 2018 02:01:01 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

डीईओ पहुंचे मूल्यांकन केन्द्र, ६५ प्रतिशत कार्य पूर्ण की सराहना

सिवनी. एमपी बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के जारी मूल्यांकन की वस्तुस्थिति से वाकिफ होने बुधवार को डीईओ एसपी लाल मूल्यांकन केन्द्र शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे। डीईओ ने केन्द्र प्रभारी आरपी बोरकर से जानकारी ली तथा निर्धारित समय अवधि पर कार्य पूर्ण करने निर्देशित किया।

डीईओ ने मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों से चर्चा की
डीईओ ने मूल्यांकन कक्ष में पहुंचकर मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों से चर्चा की। मूल्यांकन केन्द्र प्रभारी आरपी बोरकर ने बताया कि बुधवार तक ६४.७३ प्रतिशत मूल्यांकन कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें हाईस्कूल का ६४.३८ प्रतिशत एवं हायर सेकेण्डरी का मूल्यांकन ४९ प्रतिशत है। डीईओ ने मूल्यांकन कार्य में नियुक्त वरिष्ठ शिक्षक एससी सिंह, पीपी पाण्डे सहित अन्य से चर्चा कर व्यवस्था की जानकारी ली व सराहना की। डीईओ ने मूल्यांकन कार्य के लिए नियुक्त अन्य विषय सम्बंधी शिक्षकों को भी केन्द्र में पहुंचने के लिए निर्देशित किया है।
मई में जारी होंगे परीक्षा परिणाम -
डीईओ एसपी लाल ने बताया कि मूल्यांकन केन्द्र में आवश्यकता अनुसार मूल्यांकनकर्ता शिक्षक नहीं पहुंच रहे हैं, हालांकि कार्य अच्छी गति पर है। उम्मीद है २५ अपै्रल तक मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर मई के दूसरे-तीसरे सप्ताह में बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी किए जा सकते हैं। उन्होंने मूल्यांकन कार्य को समय पर पूर्ण कराने में हरसंभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया है।
चर्चा में रही सोशल मीडिया की पोस्ट

सिवनी. जनपद शिक्षा केन्द्र कुरई के एक सोशल मीडिया के एक गु्रप पर हुई पोस्ट चर्चा का विषय बनी हुई है। इस पर गु्रप से जुड़े शिक्षकों का कहना है कि विभागीय कार्य आदेश, निर्देश व समस्याओं पर चर्चा के लिए बनाए गए सोशल मीडिया गु्रप का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। इस सम्बंध में बीआरसी कुरई सीएस कुसराम का कहना है कि उक्त पोस्ट किसी अन्य विषय की हो रही चर्चा के दौरान पोस्ट की गई थी। हालांकि उन्होंने सभी से विभागीय कार्य सम्बंधी चर्चा व पोस्ट करने की अपेक्षा व्यक्त की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned