scriptभूकंप से दहली धरती, जान बचाने बाहर भागे लोग | multiple tremors of earthquake in Seoni | Patrika News
सिवनी

भूकंप से दहली धरती, जान बचाने बाहर भागे लोग

कई बार थर्राई धरती, कई झटकों से घबरा उठे लोग

सिवनीOct 04, 2021 / 12:03 pm

deepak deewan

multiple tremors of earthquake in Seoni

multiple tremors of earthquake in Seoni

सिवनी. मध्यप्रदेश के सिवनी में फिर एक बार भूकंप आया. सिवनी में सोमवार सुबह करीब 7.49 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. यहां पिछले 14 दिन में तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. चार दिन पहले शुक्रवार को भी भूकंप के झटके आए थे. कई दिनों से भूकंप के झटके आने से लोग घबरा उठे हैं.
सोमवार को सिवनी में सुबह—सुबह भूकंप आया.रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.7 रिकार्ड की गई. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग जान बचाने के लिए घर से बाहर की ओर भागे. हालांकि अभी तक जान—माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. लोगों ने बताया कि आज उन्होंने कई बार कंपन महसूस किया.
earthquake2.png

मौसम और खगोल वैज्ञानिकों के अनुसार सिवनी में कई बार भूकंप के झटके आए हैं और इनकी तीव्रता लगातार बढ़ रही है। 21 सितंबर को जहां 2.1 तीव्रता के झटके आए थे वहीं शुक्रवार सुबह 3.6 तीव्रता के झटके रिकॉर्ड किए गए. आज 3.7 तीव्रता के झटके आए. बताया जा रहा है कि बारिश होने के कारण भूकंप के झटके आए हैं.

पिता का संकल्प- बेटी के कातिल को नहीं छोड़ूगा

अगले 24 घंटे में दोबारा भूकंप आने की आशंका है. यदि बारिश होती है, तो फिर ऐसा हो सकता है. वैज्ञानिकों ने बताया कि सिवनी में सुबह 7.49 बजे 3.7 रिएक्टर स्केल के भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका भूस्थानिक केंद्र 21.95 डिग्री उत्तर अक्षांश, 79.56 डिग्री पूर्व देशांतर सिवनी में दर्ज हुआ जिसका हाइपोसेंटर 5 किमी गहराई पर था.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84kxl4

Home / Seoni / भूकंप से दहली धरती, जान बचाने बाहर भागे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो