scriptनिजी स्कूल संचालकों ने कहा शासन किताब-गणवेश व्यवस्था में करे सुधार | Patrika News
सिवनी

निजी स्कूल संचालकों ने कहा शासन किताब-गणवेश व्यवस्था में करे सुधार

– अशासकीय शैक्षणिक संगठन ने विभिन्न मांगों के लिए सौंपा ज्ञापन

सिवनीJun 07, 2024 / 06:29 pm

sunil vanderwar

ज्ञापन सौंपने एसडीएम ऑफिस पहुंचे पदाधिकारी।

ज्ञापन सौंपने एसडीएम ऑफिस पहुंचे पदाधिकारी।

सिवनी. अशासकीय शैक्षणिक संगठन (अशैस) के सदस्य निजी स्कूल संचालक सदस्यों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी को मुख्यमंत्री, स्कूल व उच्च शिक्षा मंत्री, आयुक्त, सचिव स्कूल व उच्च शिक्षा के नाम विभिन्न बिन्दुओं का ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन सौंपने एसडीएम सिवनी ऑफिस पहुंचे अशैस के जिला अध्यक्ष केके चतुर्वेदी ने बताया कि सत्र 2024-25 से सभी विद्यालय की पुस्तकें कक्षा पहली से 12 वीं तक चलाएंगे। दूसरे प्रकाशन की पुस्तकें शासन के निर्देश अनुसार अब नहीं चलें।
गणवेश के संबंध में स्पष्ट हो कि सभी स्कूलों ने गणवेश का सैंपल पूर्व में ही दे दिया है। शासन क्लाथ स्टोर्स को कम से कम कितने दाम में गणवेश विक्रय करें, सूची बच्चों की उम्र के अनुसार निर्धारित करे। फीस निर्धारण जिला प्रशासन जिला, ग्रामीण स्तर पर प्रत्येक वर्ष करे। स्कूल-पेरेंट्स समन्वय समिति का निर्धारण करे। शुल्क नियामक दस्तावेज जमा करने की तिथि 8 जून से 8 जुलाई की जाए। 2022-23 की आरटीई की राशि का भुगतान जुलाई तक किया जाए।
महाविद्यालय संबंधी मांगों में अशासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश 1000 अथवा 2000् में दिया जाए। नई व्यवस्था से छात्र शासकीय महाविद्यालयों में ही प्रवेश ले रहे हैं। जबकि शासकीय महाविद्यालयों, छात्र संगठनों के दबाव में कभी भी सीट पूरे प्रदेश में बढाई जा रहीं हैं। नियमों के अधीन शासकीय महाविद्यालयों में भी सीटों का निर्धारण हो। संगठन के अध्यक्ष सहित जिले के कई विद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Hindi News/ Seoni / निजी स्कूल संचालकों ने कहा शासन किताब-गणवेश व्यवस्था में करे सुधार

ट्रेंडिंग वीडियो