scriptकोरोनाकाल से शहर तक के शराबी पहुंच रहे बकोड़ी | Patrika News
सिवनी

कोरोनाकाल से शहर तक के शराबी पहुंच रहे बकोड़ी

– एक मकान से 90 लीटर शराब जब्त, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपी

सिवनीMay 30, 2024 / 08:20 pm

sunil vanderwar

आबकारी टीम ने की कार्रवाई - फाइल फोटो

आबकारी टीम ने की कार्रवाई – फाइल फोटो

सिवनी. कोरोना महामारी के लॉक डाउन की अवधि में जब जिले की सभी शराब दुकानें बंद थी, तब शराबी दर-दर भटक रहे थे। इस अवधि में सिवनी शहर के नजदीक बकोड़ी गांव एक ऐसा ठिकाना बन गया, जहां अवैध कच्ची शराब का प्रचलन जोरों पर था। कोरोनाकाल से बकोड़ी गांव में अवैध शराब का प्रचलन ऐसा बढ़ा कि शहर तक से लोग आज भी बकोड़ी जाकर कच्ची शराब पीते मिल जाते हैं। वर्षों से वहां अवैध शराब का बोलबाला रहा है। न तो आबकारी विभाग और न ही पुलिस विभाग ने कभी कोई कार्रवाई की है। यह बात खुद आबकारी विभाग के अधिकारी बुधवार को बकोड़ी में कार्रवाई कर कह रहे हैं। आबकारी विभाग ने छापामार कार्यवाही करते भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब जब्त की है और एक आरोपी को जेल भेजा गया है।

आबकारी विभाग की कार्रवाई सिवनी मंडल के सहायक जिला आबकारी अधिकारी प्रणय श्रीवास्तव के नेतृत्व में की गई। जिसमें दक्षिण वृत की वृत्त प्रभारी खुशबू प्रिया मरावी, शहर वृत्त के वृत्त प्रभारी राजेश सिंघल एवं मुख्य आरक्षक तीरथ सनोडिया, आरक्षक किशोर गुप्ता, लेखसिंह टेकाम, संतराम मरावी व सेवकराम भलावी शामिल थे।

बताया कि बुधवार को सुबह अरी क्षेत्र के ग्राम बकोड़ी में आबकारी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते आरोपी कोमल मरावी (32) निवासी ग्राम बकोड़ी के रिहायशी मकान से 90 लीटर अवैध हाथभट्टी कच्ची शराब बरामद किया है। आबकारी विभाग सिवनी के दक्षिण वृत्त की प्रभारी अधिकारी खुशबू प्रिय मरावी आबकारी उपनिरीक्षक ने मौके पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए आरोपी कोमल मरावी के कब्जे से ९० बल्क लीटर अवैध हाथभट्टी कच्ची शराब जब्त करते हुए उसके विरुद्ध मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा के अंतर्गत आपराधिक मामला कायम किया है। आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। जप्त शराब की अनुमानित कीमत 22 हजार रुपए है।

विभाग पर ही सवाल उठा रहे अधिकारी-


आबकारी विभाग के अधिकारी बकोड़ी गांव में बुधवार को हुई कार्रवाई के बाद पुलिस के अलावा खुद अपने ही विभाग की सक्रियता पर सवाल उठा रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक कोरोनाकाल से बकोड़ी में बड़ी तादाद में अवैध शराब पीने लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब तक पुलिस और आबकारी विभाग ने बीते दो वर्ष से अधिक के गुजरे समय में इस पर कार्रवाई करने में गंभीरता नहीं दिखाई। अब कार्रवाई करते हुए अधिकारी के इस तरह के बयान जारी करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

Hindi News/ Seoni / कोरोनाकाल से शहर तक के शराबी पहुंच रहे बकोड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो