scriptअगस्त में आएगा माफी वाला बिजली बिल | Electricity bill waiver in August | Patrika News
शाहडोल

अगस्त में आएगा माफी वाला बिजली बिल

शहडोल शहर से 2200 गरीबों की हो चुकी है एंट्री

शाहडोलJul 19, 2018 / 08:41 pm

shivmangal singh

electricity-bill-waiver-in-august

अगस्त में आएगा माफी वाला बिजली बिल

शहडोल। मुख्यमंत्री बिजली माफी और सरल बिजली योजना के लिए केवल शहडोल शहर से ही 2200 आवेदन विद्युत विभाग में पहुंच चुके हैं। आवेदनों की एंट्री भी कर ली गई है। अब अगस्त में आने वाला गरीबों का बिजली बिल 200 रुपए से अधिक नहीं आएगा और पुराना सभी बकाया माफ कर दिया जाएगा। बिजली विभाग के उच्च स्तर पर तैयारियां भी चल रहीं हैं। शहर में करीब 24 हजार बिजली उपभोक्ता हैं। जिसमें से अभी तक 2 हजार गरीब बीपीएल व मजदूर वर्ग के लोगों ने पुराना बिल माफ करने और नया बिल 200 से अधिक न आने के लिए आवेदन दिया है। शहरी टाऊन के कार्यपालन यंत्री सुमन कुमार भारती ने बताया कि अगस्त में आने वाले गरीबों के बिल जबलपुर से प्रिंट होकर आएंगे, जिसमें योजना का लाभ दिया जाएगा। अभी तक जो आवेदन विभाग पहुंचे हैं उसमें से 2 हजार आवेदनों की एंट्री कर दी गई है, बाकी के 200 आवेदनों को फीड किया जा रहा है।
…………………………………………………………………………………………..

भटके किशोर की आरपीएफ ने की मदद
शहडोल। अनुपपुर के ग्रामीण अंचल निवासी एक किशोर भटकते हुए शहडोल रेलवे स्टेशन पहुंच गया। परेशान नाबालिग को देख आरपीएफ पुलिस ने उसकी मदद की और उसकी जानकारी किसी तरह परिजनों तक पहुंचाई। बताया गया कि अनूपपुर के चचाई थाना अंतर्गत डोंगरीटोला गांव निवास एक नाबालिग घर से लड़-झगड़कर शहडोल रेलवे स्टेशन पहुंच गया। भूखे-प्यासे किशोर को आरपीएफ थाना प्रभारी एसके राव ने उससे पूछताछ की खाना खिलाया और उसकी सूचना परिजनों तक पहुंचाई।
…………………………………………………………………………………………..

लिपिकों का मशाल जुलूस आज
शहडोल। मध्य प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ द्वारा वेतन विसंगति की मांग को लेकर गत् 16जुलाई से काली पट्टी बांधकर विरोध किया जा रहा है। इस संबंध में जिला अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि वेजन विसंगति निराकरण के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। समिति द्वारा 14 जुलाई 2017 को प्रतिवेदन शासन को सौंपा जा चुका है। जिसके बाद से लगातार शासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो पाई। जिसके विरोध में यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला स्तर पर मध्य प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ सायं 7 बजे जयस्तंभ चौक से गांधी चौक तक मशाल जुलूस निकालकर विरोध दर्ज कराएगा।

Home / Shahdol / अगस्त में आएगा माफी वाला बिजली बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो