scriptसीएमएचओ को नोटिस, कहा- सांसद व विधायक भी दे चुके हैं समझाइश, रखें अच्छा व्यवहार | Notice to CMHO, said- MPs and MLAs have also given explanation | Patrika News
शाहडोल

सीएमएचओ को नोटिस, कहा- सांसद व विधायक भी दे चुके हैं समझाइश, रखें अच्छा व्यवहार

कर्मचारियों के साथ अभ्रदता किए जाने की लगातार शिकायत मिल रही थी

शाहडोलMay 13, 2021 / 12:10 pm

amaresh singh

Notice to CMHO, said- MPs and MLAs have also given explanation,

शहडोल. सीएमएचओ पर अधीनस्थ स्टाफ के साथ ही अन्य विभागों के कर्मचारियों के साथ अभद्रता किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। इस कार्य व्यवहार को लेकर सांसद व विधायकों द्वारा भी समझाइश दी गई थी। इसके बाद भी कार्यव्यवहार में कोई अंतर नहीं आया। सीएमएचओ एम एस सागर द्वारा लगातार कर्मचारियों के साथ अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया गया। एक माह के अंदर उनके व्यवहार को लेकर चार शिकायतें वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच गई। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने सीएमएचओ डॉ एम एस सागर को नोटिस जारी किया है। जिसमें कलेक्टर ने आगाह किया है कि अधीनस्थ स्टाफ व अन्य विभाग के शासकीय सेवकों के साथ सद्भावनापूर्ण व्यवहार अपनाते हुए इस महामारी के दौरान पदीय दायित्वों का निर्वहन समय पर करें।


टूटेगा मनोबल
कलेक्टर द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि कोरोना वैश्विक महामारी के नियंत्रण के लिए प्रशासन एवं विभाग में पदस्थ संविदा अधिकारी कर्मचारी जान जोखित में डालकर लगे हुए है। दुव्र्यवहार और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए एफआईआर दर्ज कराकर जेल भिजवाने तथा सेवा समाप्ति की धमकी देकर उनका मनोबल कमजोर किया जा रहा है। जिसे लेकर सांसद एवं विधायक द्वारा भी स्टाफ के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने की समझाइश दी गई है।


लगातार अधिकारियों तक पहुंचीं शिकायतें
वार्ड क्रमांक 22 नरसरहा डीपो क्रमांक 02 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा 7अप्रैल को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की थी कि 6 अप्रैल को कोविड-19 वैक्सीनेशन ड्यूटी के दौरान उपस्थित समस्त कर्मचारियों एवं टीकाकरण के लिए उपस्थित आमजन के समक्ष सीएमएचओ द्वारा अभद्रता की गई। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा 1 मई को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की गई। बीएमओ ब्योहारी एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा 3 मई को ज्ञापन के माध्यम से सीएमएचओ द्वारा की जाने वाली अभद्रता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी।

Home / Shahdol / सीएमएचओ को नोटिस, कहा- सांसद व विधायक भी दे चुके हैं समझाइश, रखें अच्छा व्यवहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो