अपने घर का हो रहा निर्माण, अधिकारी इस तरह रखें ध्यान

पुलिस विभाग के गृह निर्माण मंडल के डायरेक्टर ने किया पुलिस लाइन में बन रहे 125 नए आवासों का निरीक्षण

शाजापुर.

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस विभाग के एडीजी मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल के डायरेक्टटर संजय वी माने पहुंचे। यहां पर उन्होंने पुलिस परिवार के लिए बनाए जा रहे कुल 125 आवासीय परिसर का निरीक्षण किया।

निर्माणाधीन आवास के निरीक्षण के समय एडीजी माने ने पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव व रक्षित निरीक्षक विक्रमसिंह भदौरिया को निर्देश दिए कि आवास का निर्माण गुणवत्तापूर्ण हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखे कि जैसे अपने घर का निर्माण होता है उसी तरह पुलिस क्वार्टर का निर्माण करवाया जाए। निर्माण कार्य में लापरवाही न हो साथ ही समय सीमा में निर्माण करवाया जाए। एडीजी माने ने निर्देश दिए की पुलिस लाइन में शेष रहे क्षतिग्रस्त आवासों को तत्काल जमींदोज कर उस जगह को समतल करवाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे संपूर्ण पुलिस लाइन की कार्ययोजना तैयार कर उसी योजना अनुसार कार्य पूर्ण करें। इस अवसर पर उन्होंने आवास निर्माण में उपयोग में लाई जा रही सामग्रियों का निरीक्षण कर संबंधित ठेकेदार को आवश्यक निर्देश भी दिए।

जैन समाज ने धूमधाम से मनाया कार्तिक पूर्णिमा महोत्सव

शाजापुर.
प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी जैन समाज द्वारा कार्तिक पूर्णिमा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसके अंतर्गत समाजजनों ने पूरे दिन विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए पर्व की प्राचीन परंपराओं का निर्वहन किया।

समाज के मीडिया प्रभारी मंगल नाहर ने बताया कि दीपोत्सव के 15वें दिवस कार्तिक पूर्णिमा पर्व के उपलक्ष्य में नगर के श्वेतांबर जैन समाज द्वारा समीपस्थ ग्राम गिरवर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां समाजजनों ने धार्मिक क्रियाओं से प्रभु की वंदना की। कार्यक्रम के दौरान समाजजनों द्वारा लाभार्थी प्रकाशचंद्र रांका करेड़ी वाले का शाल-श्रीफल भेंटकर बहुमान किया गया। वहीं लाभार्थी परिवार द्वारा भी समाजसेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ समाजसेवी ज्ञानचंद भंसाली, लोकेेद्र नारेलिया, शिवम जैन, सुनील नाहर एवं मनोज जैन का बहुमान किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे। संचालन सौरभ नारेलिया ने किया व आभार सत्येंद्र रांका ने माना।

Show More
Piyush bhawsar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned