scriptनल से पानी का इंतजार करते-करते हो गई सुबह से शाम | Waiting for water from the tap - it started from morning to evening | Patrika News
शाजापुर

नल से पानी का इंतजार करते-करते हो गई सुबह से शाम

हाइवे पर पाइप लाइन फुटने के कारण दूसरे दिन भी प्रभावित रही शहर की जलप्रदाय व्यवस्था

शाजापुरApr 27, 2018 / 10:27 pm

Gopal Bajpai

patrika

जेसीबी की मदद से हाइवे पर खोदे हुए गड्ढों को भरा गया

शाजापुर.
हाइवे पर वॉटर वक्र्स के सामने गुरुवार को प्रेशर के कारण पाइप लाइन फुटने के कारण प्रभावित हुई शहर की जल वितरण व्यवस्था दूसरे दिन भी बिगड़ी रही। दूसरे दिन शहर के जिन क्षेत्रों में जलप्रदाय होना था वहां पर करीब 10 घंटे से ज्यादा की देरी से नलों में पानी आया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर शुक्रवार सुबह तक नगर पालिका के कर्मचारी पाइप लाइन को दुरुस्त करते रहे। इसके बाद जलवितरण शुरू हुआ, जिससे शहर भर में जलप्रदाय में देरी हो गई।


हाइवे को क्रॉस करके डाली हुई बरसों पुरानी पाइप लाइन फुटने के कारण हजारों लीटर पानी सड़क पर व्यर्थ बह गया था। इसके बाद नपा ने यहां पर सड़क की जेसीबी से खुदाई करवाकर पाइप लाइन का सुधार कार्य शुरू करवाया। गुरुवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे से शुरू हुआ पाइप लाइन का सुधार कार्य शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे तक चलता रहा। करीब 23 घंटे की मशक्कत के बाद नपा ने पाइप लाइन को ठीक कर ली, लेकिन जलवितरण व्यवस्था बूरी तरह से बिगड़ गई। जिन क्षेत्रों में सुबह नलों से पानी मिलना था, वहां के रहवासियों को 10 घंटे बाद नलों से पानी मिल पाया। ऐसे में लोगों को खासी परेशािनयों का सामना करना पड़ा।


समय और प्रेशर भी मिला कम
करीब 10 घंटे के बाद हुए जलप्रदाय के बाद भी लोग परेशान होते रहे। क्योंकि जलप्रदाय के लिए तय समय से कम ही पानी मिल पाया। वहीं पानी का प्रेशर भी काफी कम था। इससे दिनभर के इंतजार के बाद भी लोगों को पर्याप्त जलआपूर्ति नहीं हो पाई। इससे लोगों को परेशानी हुई। वहीं लोगों में नपा के प्रति गुस्सा भी रहा।


हाइवे पर यातायात हुआ बाधित
हाइवे पर बीच सड़क पर पाइप लाइन फुटने के कारण जेसीबी से सड़क की खुदाई की गई थी। ऐसे में डिवाईडर के दोनों ओर से सड़क की खुदाई की गई थी। शुक्रवार सुबह 7 बजे तक पाइप लाइन तो दुरुस्त कर दी गई, लेकिन पाइप लाइन को ठीक करने के लिए खोदे गए गड्ढों को दोपहर के बाद भरा गया। ट्रेक्टर-ट्रॉली से यहां पर चूरी मंगवाई गई। इसके बाद सड़क की खुदाई करके निकाली गई मिट्टी को जेसीबी की मदद से गड्ढों में भरा गया। ऐसे में हाइवे पर बार-बार यातायात बाधित होता रहा।


इनका कहना है
पाइप लाइन फुटने के कारण जलप्रदाय काफी देरी से किया जा सका। पाइप लाइन काफी पुरानी है इस कारण यह समस्या हो रही है। हालांकि इसे बदलने के लिए बैठक में प्रस्ताव रखा गया है। स्वीकृति मिलते ही इसे बदला जाएगा।
– अरुण गौड़, सब इंजीनियर, नगर पालिका-शाजापुर

Home / Shajapur / नल से पानी का इंतजार करते-करते हो गई सुबह से शाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो