पूर्व विधायक और उद्योगपति ने घर के बाहर लगाए पलायन के बोर्ड

शुगर मिल के लिए जाने वाले गन्ने से होने वाली जाम हैं परेशान

By: Iftekhar

Published: 19 Mar 2020, 07:39 PM IST

 

शामली. उत्तर प्रदेश के शामली जिले में वर्ष 2013 में दंगों के बाद जहां पलायन शब्द ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया था। वहीं, अब जनपद शामली के उद्योगपति और शहर के पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल ने अपने घर के बाहर पलायन का बोर्ड लगाया है। उनके घर के बाहर लगे बोर्ड पर लिखा हुआ है "यह मकान बिकाऊ है"। यानी इस घर में रहने वाले लोग शामली से पलायन कर रहे हैं।

यह भी फढ़ें: कोरोना वायरस को लेकर फैल रही दहशत के बीच प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल पहुंचकर किया ऐसा काम

बताया जाता है कि पूर्व विधायक के परिवार सहित पलायन की मुख्य वजह उनके घर के बाहर आये दिन शुगर मिल में आने वाले गन्ने की वजह से लगने वाला जाम है। वहीं, उद्योगपति के घर के बाहर लगे पलायन के बोर्ड क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: 25 हज़ार के इनामी बदमाश को एनकाउंटर में पुलिस ने किया पस्त

आपको बता दें कि जनपद शामली के उद्योगपति और सिटी शामली के पूर्व विधायक एवं पूर्व नगर पालिका चेयरमैन राजेश्वर बंसल ने अपने घर पर फ्लेक्श बोर्ड लगाये है जिन पर "यह मकान बिकाऊ है, इसमे रहने वाले शामली से पलायन कर रहे है, कारण सब जानते है" लिखा हुआ है। वही पूर्व विधायक ने यह कदम आए दिन घर के सामने लगने वाले गन्ने के जाम की वजह से उठाया है क्योंकि पूर्व विधायक का घर शुगर मिल में जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित है। वही आई दिन घर के सामने लगने वाले जाम की वजह से पूर्व विधायक व उनका परिवार अपने ही घर में प्रवेश करने को लाचार हो गया है। वही पूर्व विधायक घर के सामने लगने वाले जाम की शिकायत शुगर मिल जीएम आर.बी.खोकर, डीएम व कमिश्नर आदि से लिखित में कई बार कर चुके हैं। वही विधायक की शिकायत पर कोई निस्तारण ना होने पर अब पूर्व विधायक ने परिवार सहित शामली से पलायन की घोषणा की है। वही बीती रात पूर्व विधायक ने शामली से पलायन करने की एक वीडियो भी सोशलमीडिया पर वायरल की थी। जिसके बाद से उद्योगपति के पलायन की यह वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र सिंह कोरोना वायरस की तैयारियों को परखने पहुंच गए अस्पताल

वहीं, विधायक के घर के बार लगे पलायन के बोर्ड साफ-साफ जाहिर कर रहे हैं कि अगर जल्द ही उद्योगपति को घर के बाहर से जाम से निजात नहीं मिली तो वह परिवार सहित घर बेच कर शामली से पलायन कर जाएंगे। वहीं, वर्ष 2013 में कैराना में पलायन के बवाल के बाद अब शामली में पलायन की आग सुलग उठी है। दरअसल, राजेश्वर बंसल जनपद शामली के बड़े उद्योगपति हैं। जिनका जनपद के ही गांव सिक्का में काफी लंबे समय से पेपर मिल भी चल रहा है। वहीं, पूर्व विधायक का यह व्यापार बड़े स्तर पर है। इतना ही नहीं राजेश्वर बंसल काफी लंबे समय से राजनीतिज्ञ क्षेत्र में अपनी सेवा भी दे रहे हैं। वहीं, राजेश्वर की पत्नी अंजना बंसल भी वर्तमान में शामली नगर पालिका में चेयरमैन के पद पर कार्यरत है। ऐसी स्थिति में भी वर्तमान चेयरमैन और पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल घर के बाहर लगने वाले आए दिन जाम की वजह से शामली से परिवार सहित पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। हालांकि, घर के बाहर यह मकान बिकाऊ और शामली से पलायन के बोर्ड लगे होने के बाद भी अभी तक शासन प्रशासन आंखें बंद करके बैठा है।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned