scriptगजबः यहां गर्भवती के पेट पर लाल तेल लगाकर बता देते हैं लड़का होगा या लड़की! | Fake ultrasound center busted in Kairana | Patrika News
शामली

गजबः यहां गर्भवती के पेट पर लाल तेल लगाकर बता देते हैं लड़का होगा या लड़की!

Highlights- शामली के कैराना थाना क्षेत्र का चौंकाने वाला मामला- भ्रूण की जांच के नाम पर धोखाधड़ी के बड़े खेल का खुलासा- ग्राहक बनकर पहुंची महिला पुलिसकर्मी तो खुला राज

शामलीOct 02, 2019 / 04:14 pm

lokesh verma

shamli.jpg
शामली. सोनीपत से कैराना तक भ्रूण की जांच के नाम पर धोखाधड़ी का बड़ा खेल सामने आया है। आरोपी भ्रूण की जांच के नाम पर मोबाइल से यू-ट्यूब पर भ्रूण की वीडियो दिखाकर मोटी रकम वसूलते थे। हरियाणा के सोनीपत और शामली के डॉक्टरों की टीम ने ग्राहक बनाकर मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो महिला सहित चार आरोपी मौके से फरार हो गए।
यह भी पढ़ें

अंडरगारमेंट में छिपाकर लाए गए मोबाइल से UPSSSC की परीक्षा का पेपर लीक, ऐसे खुला राज

दरअसल, हरियाणा के सोनीपत जिले के सरकारी अस्पताल के डाॅ. आदर्श शर्मा को सूचना मिली थी कि कुछ लोग कैराना कस्बे में भ्रूण की जांच कर रहे हैं। इसके बाद सोनीपत के स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीम गठित की। टीम ने कार्रवाई के लिए जिले के सीएमओ डाॅ. संजय भटनागर को अवगत कराया। इसके बाद योजना के तहत कार्रवाई की गई। इस मामले में एक आरोपी पानीपत निवासी अनिल को मौके से पकड़ लिया गया। जबकि दो महिला समेत चार आरोपी मौके से फरार हो गए।
योजना के तहत सोनीपत की टीम के सदस्य विकेश मेहरा के साथ महिला कांस्टेबल को आरोपी अनिल से मिलने के लिए पानीपत भेजा गया। विकेश मेहरा ने महिला कांस्टेबल को अपनी भाभी बताते हुए कहा कि उन्हें भ्रूण परीक्षण कराना है। इसके लिए अनिल ने उनसे 25 हजार रुपये तय किए। टीम के मुताबिक आरोपी अनिल ने बताया कि ये काम कैराना कस्बे में होगा। इसके बाद वह उन दोनों को अपने साथ कैराना के एक मोहल्ले में एक मकान में ले गया। मकान में पहले से ही एक महिला और तीन अन्य लोग मौजूद थे।
बताया जा रहा है कि आरोपियों ने नकली ग्राहक बनी महिला के पेट पर लाल तेल लगाया और दूसरे युवक ने मोबाइल से यू-ट्यूब पर भ्रूण की वीडियो दिखाते बताया कि गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है। इसी दौरान महिला कांस्टेबल के मोबाइल पर खुले जीपीएस के सहारे डाक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी अनिल को मौके से दबोच लिया। जबकि महिला सहित चार आरोपी मौके से फरार हो गए।
एसीएमओ डाॅ. अशोक हांडा की तरफ से कोतवाली में सभी के विरुद्ध तहरीर दी है। कोतवाल यशपाल धामा ने बताया कि तहरीर के आधार पर पांचों आरोपियों के खिलाफ गर्भधारण की जांच करने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपी अनिल को हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

Home / Shamli / गजबः यहां गर्भवती के पेट पर लाल तेल लगाकर बता देते हैं लड़का होगा या लड़की!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो