script194 nominations filled in Sheopur alone | श्योपुर के केवल 23 वार्डों के लिए भरे गए 194 नामांकन | Patrika News

श्योपुर के केवल 23 वार्डों के लिए भरे गए 194 नामांकन

जिले के तीनों निकायों के 53 वार्डों में 342 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

श्योपुर

Published: June 19, 2022 06:58:15 pm

श्योपुर। नगरीय निकाय चुनाव में चल रही नामांकन प्रक्रिया शनिवार को पूरी हो गई। इस दौरान जिले के तीनों निकायों के 53 वार्डों से पार्षद बनने के लिए 342 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इसमें अकेले श्योपुर नगरपालिका के सभी 23 वार्डों में 194 उम्मीदवार मैदान में है।
sheopur_election_2022.png
हालांकि अब नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद ही अंतिम उम्मीदवारों की स्थिति साफ होगी, लेकिन इस बार पार्षद बनने के लिए उम्मीदवारों की लंबी कतार नजर आ रही है।

नगरपालिका श्योपुर, नगर परिषद बड़ौदा और विजयपुर के लिए गत 11 जून से नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हुई थी।
हालांकि पहले चार दिनों तक तो तीनों निकायों में एक भी नामांकन नहीं आया, लेकिन 15 जून से नामांकन भरे जाने लगे तो उम्मीदवारों की संख्या तीन सैकड़ा के पार हो गई। यही वजह है कि तीनों नगरीय निकायों के सभी 53 वार्डों में कुल 342 नामांकन पत्र भरे गए हैं, जिसमें श्योपुर नगरपालिका के 23 वार्डों में 194, नगर परिषद बड़ौदा के 15 वार्डों में 72 और नगर परिषद विजयपुर के 15 वार्डों में 76 नामांकन पत्र शामिल हैं।
नामांकन भरने अंतिम दिन उमड़े उम्मीदवार
यूं तो नामांकन भरने की प्रक्रिया 11 जून से चल रही थी, लेकिन अंतिम दिन शनिवार को उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ती नजर आई। यही वजह है कि अंतिम दिन तीनों निकायों में कुल 169 नामांकन भरे गए, जिसमें श्योपुर नपा में 107, बड़ौदा में 34 और विजयपुर में 28 नामांकन दाखिल हुए।

यही नहीं अंतिम दिन भाजपा, कांग्रेस, बसपा और आप के घोषित प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए, वहीं पार्टियों से टिकट नहीं मिलने से नाराज कई उम्मीदवारों ने निर्दलीय नामांकन भरे।

अब 22 जून तक नाम वापसी
नामांकन दाखिले की प्रक्रिया के बाद अब नामांकन फार्म की जांच और नाम वापसी की प्रक्रिया होगी। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 22 जून को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। वहीं 22 जून को दोपहर 3 बजे बाद शेष रहे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे, जिसके बाद उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.