scriptमतदान दिवस को त्योहार के रूप में मनाएं | Celebrate polling day as festival | Patrika News
श्योपुर

मतदान दिवस को त्योहार के रूप में मनाएं

मतदान दिवस को त्योहार के रूप में मनाएं-प्रेक्षकप्रेक्षक विवेक वाष्र्णेय की मौजूदगी में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित

श्योपुरApr 30, 2019 / 08:24 pm

jay singh gurjar

sheopur

मतदान दिवस को त्योहार के रूप में मनाएं

श्योपुर,
लोकसभा चुनाव के सामान्य प्रेक्षक विवेक बाष्र्णेय की अध्यक्षता में मंगलवार को राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक एक बैठक कलेक्टे्रट सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें प्रेक्षक वाष्र्णेय ने कहा कि मतदान दिवस 12 मई को त्यौहार के रूप में मनाएं, साथ ही निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाए।
इस दौरान वाष्र्णेय ने कहा कि राजनैतिक दल अपने पोलिंग एजेंटो को प्रशिक्षित कर बूथों पर भेजने की व्यवस्था करें। जिससे उनके समक्ष मॉकपोल आदि की कार्यवाही आसानी से सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों को सभा, जुलूस, वाहन, हेलीपेड आदि की स्वीकृति संबंधित विधानसभा क्षेत्र के एआरओ या एसडीएम द्वारा उपलब्ध कराई जावेगी। जिला स्तर पर डिप्टी कलेक्टर बीबी अग्निहोत्री स्वीकृति देने के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 12 मई को श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के 649 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जावेगा। मतदान केंद्रों पर आयोग द्वारा जारी 15 बिंदुओं से संबंधित सुविधाएं मतदाताओं को उपलब्ध कराई जाएगी।
बैठक में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बाया कि जिले मेंं 649 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 421 मतदान केंद्रों पर दो दरवाजों की सुविधा विकसित की गई है। अन्य मतदान केंद्रों पर सिगल दरवाजा से मतदान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनो विधानसभाओं के क्षेत्र में 131 क्रिटिकल मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 64 पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी।

Home / Sheopur / मतदान दिवस को त्योहार के रूप में मनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो