scriptगैस एजेंसी, बैंक और किराना पर दिखी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां | Crowd seen at gas agency | Patrika News
श्योपुर

गैस एजेंसी, बैंक और किराना पर दिखी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

-शहर में सुबह के समय सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, दोपहर बाद नजर आता है मुकम्मल लॉकडाउन-जिले में अब तक ९ हजार लोग बाहर से आये लोगों की हुआ स्क्रीनिंग, लेकिन खतरा बरकरार

श्योपुरApr 04, 2020 / 07:59 pm

jay singh gurjar

गैस एजेंसी, बैंक और किराना पर दिखी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

गैस एजेंसी, बैंक और किराना पर दिखी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

श्योपुर,
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने सोशल डिस्टेंसिंग के फॉर्मूले पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है, लेकिन लोग अब भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। शनिवार को ही शहर में किराने की दुकान से लेकर गैस एजेंसी और बैंक शाखाओं तक में न केवल लोगों की भीड़ उमड़ी बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। हालांकि दोपहर बाद शहर में मुकम्मल लॉकडाउन रहा, लेकिन सुबह के समय बाजार में काफी चहल-पहल रही।

शहर मेंं लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पिछले दिनों शहर में सब्जी मंडी पूरी तरह बंद कर दी और किराना दुकानों को एक दिन छोड़कर खोलने का आदेश जारी किया। हालांकि शुक्रवार को किराना दुकानें नहीं खुली तो लॉकडाउन सफल नजर आया, लेकिन शनिवार को जैसे ही किराना दुकानें खुली, वैसे ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि कुछ दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दिखा, लेकिन कई दुकानों पर तो ग्राहकों का जमघट लगा रहा, बावजूद इसके न तो दुकानदार ने ध्यान दिया और न ही प्रशासन के अफसरों ने।

फ्री सिलेंडर से चक्कर में गैस एजेंसी पर उमड़ी भीड़
किराना दुकानों के साथ ही शनिवार को शहर की गैस एजेंसी पर अपेक्षानुरूप ज्यादा भीड़ दिखी बल्कि लोग सटे हुए खड़े नजर आए। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा मखौल उड़ा। बताया गया है कि इस भीड़ में कई तो नियमित उपभोक्ता थे, लेकिन अधिकांश उपभोक्ता उज्जवला योजना के फ्री सिलेंडर वाले रहे। जो फ्री सिलेंडर लेने की जद्दोजहद में नियम कायदे भूलते नजर आए।

बैंकों और कियोस्क पर जनधन खाताधारकों का जमघट
सरकार ने प्रधानमंत्री जनधन योजना के बैंक खातों में तीन माह तक ५००-५०० रुपए की राशि देने की घोषणा की है। बताया गया है कि ये राशि खातों में आने भी लगी है। इसी राशि को लेने के लिए जनधन खाता धारकों की भीड़ भी शनिवार को विभिन्न बैंक शाखाओं और बैंक कियोस्क पर नजर आई। यहां भी अधिकांश जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ।
फोटो क्रमांक-४-वीरपुर में सब्जी व फल ठेलों पर लगी भीड़

Home / Sheopur / गैस एजेंसी, बैंक और किराना पर दिखी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो