scriptविद्युत कंपनी ने बंद की स्ट्रीट लाइट तब क्र ३५ लाख में हुआ नपा का समझौता | electricity connection cut sheopur | Patrika News
श्योपुर

विद्युत कंपनी ने बंद की स्ट्रीट लाइट तब क्र ३५ लाख में हुआ नपा का समझौता

सीईओ जिला पंचायत के दखल के बाद हुआ समझौता

श्योपुरDec 31, 2017 / 04:37 pm

shyamendra parihar

electricity
श्योपुर. विद्युत की बकाया बिल राशि की अदायगी को लेकर आमने सामने आए विद्युत विभाग और नगर पालिका के बीच जारी विवाद देर रात सीईओ के दखल के बाद थम गया। शुक्रवार की आधी रात तक चली कवायद के बाद शनिवार को भी दिनभर दोनों विभागों के अफसरों के बीच बकाया बिल की राशि को लेकर बातचीत हुई। कलेक्टर ने भी समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन दोनों विभागों के अपी बात पर अडे रहने की वजह से समझौता नहीं हो सका है। इस बीच विद्युत विभाग द्वारा बकाया बिल राशि अदायगी को लेकर दी गई 30 दिसंबर की समयावधि भी समाप्त हो गई, जिसके बाद विद्युत विभाग ने एक्शन में आते हुए नगर की स्ट्रीट लाइट बंद कर दी। स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन कटने के बाद पार्षद और सीएमओ के साथ देर रात एसई कार्यालय पहुंचे नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता। वहां विद्युत बिलों को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ कहासुनी हुई। इसके बाद सीईओ जिपं के दखल पर 35 लाख रुपए जमा कराने के बाद समझौता हो गया। इस दौरान एसडीएम और नगर निरीक्षक रहे मौजूद।
इधर शनिवार को नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि नपा प्रशासन ने विवादित बकाया बिल राशि की स्थितियों के साफ होने तक कलेक्टर साहब की समझाइस पर 30 लाख रुपए की अदायगी का प्रस्ताव दिया था। नपा के कर्मचारी चेक लेकर भी गए। लेकिन विद्युत विभाग ने अपनी सवा करोड़ की बकाया बिल राशि में से ४० लाख रुपए से कम की राशि न लेने की बात को दोहराते हुए उन्हें वापस कर दिया।
यहां बता दें कि विद्युत विभाग के द्वारा नगर पालिका प्रशासन को सप्ताहभर पूर्व पत्र लिखते हुए बताया गया था कि नपा के ७० जलदाय विभाग के और पांच स्ट्रीटलाइट के कुल ७५ विद्युत कनेक्शन हैं।इसमें से जलदाय विभाग ७० कनेक्शनों पर ७२.४४ लाख और स्ट्रीट लाइट के ४३.६५ लाख हो गई है। इसतरह से सवा करोड़ रुपए की राशि हो गई है, इसमें से ५० लाख रुपए कम से कम जमा किए जाएं, अन्यथा कि स्थिति में कनेक्शन काट दिए जाएंगे। जबकि नपा ने बकाया राशि को विवादित और काफी जमा बताते हुए 20 लाख रुपए नकद जमा करने का प्रस्ताव दिया और शेष राशि के बिलों के समाधान की बात कही। जिस पर दोनों के बीच टकराव हो गया। टकराव के बाद शुक्रवार की रात २ बजे तक एसई दफ्तार में सीएमओ मामले के समाधान के लिए बैठे रहे, मगर मामला समझौते पर नहीं आ सका। इसके बाद शनिवार को कलेक्टर पीएल सोलंकी ने भी दखल देते हुए दोनों विभागों से थोड़ा सहमति की स्थिति पर बढऩे के लिए कहा। बताया गया है कि इसके बाद नपा और विद्युत विभाग ने 35 लाख रुपए का प्रस्ताव दिया। ३५ लाख के समझौते के बाद विद्युत विभाग ने रात में ही काटे गए कनेक्शन को जोडऩा शुरू कर दिया।

Home / Sheopur / विद्युत कंपनी ने बंद की स्ट्रीट लाइट तब क्र ३५ लाख में हुआ नपा का समझौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो