scriptसीमांकन के एक साल बाद भी खेल मैदान की अधूरी बांउड्रीवाल | Even after one year of demarcation, the playing field remains incomple | Patrika News
श्योपुर

सीमांकन के एक साल बाद भी खेल मैदान की अधूरी बांउड्रीवाल

– राजस्व विभाग खेल मैदान से दो बार हटवा चुका है अवैध कब्जा

श्योपुरNov 19, 2019 / 12:23 pm

Anoop Bhargava

सीमांकन के एक साल बाद भी खेल मैदान की अधूरी बांउड्रीवाल

सीमांकन के एक साल बाद भी खेल मैदान की अधूरी बांउड्रीवाल

ढोढर
खेल मैदान की बांउड्रीवाल न होने से मैदान की जमीन पर अतिक्रमणकारियों की नजर है। बावजूद इसके सीमांकन के एक साल बाद भी बाउंड्रीवाल नहीं बन सकी है। जवाहर गुदडी मेला शुरु होते ही खेल मैदान पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। जिसमें जयपुर, ग्वालियर, मुरैना, सबलगढ़, वीरपुर, श्योपुर, सवाई माधौपुर व आसपास गांव से करीब दो दर्जन से ज्यादा टीमें आती हैं, लेकिन मैदान में सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। ऐसे में अब प्रतियोगिता कराने से मेला समिति कतरा रही है।
खेल मैदान की बाउंड्रीवाल कराने के लिए विधायक निधि से करीब दस लाख रुपए स्वीकृत हुए। इसके बाद राजस्व अमले ने अतिक्रमण भी हटाया। बाउंड्रीवाल का काम भी शुरू हुआ, लेकिन बीच में रूक गया। अब एक साल बीत जाने के बाद भी काम पूरा नहीं हो सका है। इस मामले को लेकर भाजपा नेता श्याम गुरु का कहना है कि 2 अक्टूबर 2015 को ग्राम सभा की बैठक में सरपंच व सचिव से खेल मैदान की बाउंड्रीवाल के लिए लिखित में ठहराव प्रस्ताव कराया गया मगर जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण आज तक कार्य पूरा नहीं कराया गया। अगर एजेंसी पंचायत के अलावा किसी और को दी जाती तो यह कार्य एक माह में पूरा हो जाता। वहीं समाजसेवी मूलचंद हरदैनिया का कहना है कि बड़ी मुश्किल से सीमाकंन करवाकर अवैध कब्जा हटाया गया। बावजूद जिम्मेदारों की अनदेखी से आज तक बाउंड्रीवाल का कार्य पूरा नहीं हो सका है।

Home / Sheopur / सीमांकन के एक साल बाद भी खेल मैदान की अधूरी बांउड्रीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो