scriptभाजपा विधायक बेटी के ऑपरेशन के लिए 8 घंटे अस्पताल में करते रहे डॉक्टर का इंतजार | mla sitaram adivasi wait for doctor in government hospital | Patrika News

भाजपा विधायक बेटी के ऑपरेशन के लिए 8 घंटे अस्पताल में करते रहे डॉक्टर का इंतजार

locationश्योपुरPublished: Nov 20, 2019 03:06:07 pm

Submitted by:

monu sahu

विधायक ने रात 10 बजे तक किया डॉक्टर का इंतजार

 mla sitaram adivasi wait for doctor

भाजपा विधायक बेटी के ऑपरेशन के लिए 8 घंटे अस्पताल में करते रहे डॉक्टर का इंतजार

ग्वालियर। सरकारी अस्पताल में आम आदमी के इलाज में लापरवाही की बात सामान्य है, लेकिन जब विधायक की गर्भवती बेटी के इलाज में ना-नुकूर करना चर्चा का विषय है। ताजा मामला श्योपुर के जिला अस्पताल में देखने को मिला। विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी की बेटी धोडीबाई आदिवासी निवासी मयापुर को डिलीवरी के लिए सोमवार को जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती कराया गया था।
सुबह दौड़ लगाने निकला किशोर, रात को मिला का शव, घर में मची चीखपुकार

जहां उसकी स्थिति गंभीर बताते हुए डिलीवरी ऑपरेशन के जरिए होने की बात मेटरनिटी वार्ड स्टाफ ने बताई थी,लेकिन अस्पताल में ऑपरेशन के लिए डॉक्टर नहीं थे। क्योकि डॉक्टर नसबंदी शिविर में गए थे और वह देर शाम तक लौटेंगे। विधायक बेटी के लिए करीब आठ घंटे तक इंतजार करते रहे। लेकिन जब कोई डॉक्टर नहीं आया तो वे दर्द से कराहती बेटी को लेकर एक निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां उसका सामान्य प्रसव हुआ।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली समीक्षा बैठक, आयुक्त से पूछा सड़कें कैसी सुधरी हैं यह हमें मत बताओ

 mla sitaram adivasi wait for doctor
मैं डॉक्टर का करता रहा इंतजार
विधायक सीताराम ने बताया कि वे सोमवार दोपहर 2 बजे बेटी धोड़ा बाई को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। अस्पताल में उन्हें बताया गया था कि डॉ. बीएल यादव शिविर से लौटकर ऑपरेशन करेंगे। विधायक ने बताया कि मैंने रात 10 बजे तक डॉक्टर का इंतजार किया, लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया। इसके बाद मैं निजी अस्पताल में पहुंचा, जहां उनकी बेटी का नॉर्मल प्रसव कराया गया। इस दौरान धोडीबाई ने बच्ची को जन्म दिया गया।
जेलर को धमकी, मेरा ट्रांसफर कराया तो जान से मार दूंगा

विस में उठाऊंगा मामला
विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी ने बताया कि जिला अस्पताल में डिलीवरी केस को गंभीर बताया। जबकि प्रायवेट अस्पताल में डिलीवरी नॉर्मल हो गई। जिला अस्पताल की इस तरह की अव्यवस्थाओं को विधानसभा में उठाऊंगा।
एसएनसीयू में भर्ती है नवजात
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.आरबी गोयल ने बताया कि स्थिति थोड़ी गंभीर थी। इसलिए नॉर्मल डिलीवरी कराने में रिस्क था, जबकि ऑपरेशन से डिलीवरी में रिस्क नहीं था। हमने विधायकजी को सारी बातें बताई। इसके बाद भी विधायकजी बेटी को बिना परमीशन ले गए। कहने को नॉर्मल डिलीवरी हो गई। मगर नवजात बच्ची की जान अभी भी खतरे में है और जो हमारे यहां एसएनसीयू में भर्ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो