scriptऑनर किलिंग : लव मैरिज के 2 साल बाद, पिता ने उजाड़ा बेटी का सुहाग | Honor killing family of girl angry with love marriage killed young man | Patrika News
शिवपुरी

ऑनर किलिंग : लव मैरिज के 2 साल बाद, पिता ने उजाड़ा बेटी का सुहाग

त्यौहार पर परिवार से मिलने के लिए आया था गांव…ससुर व ससुरालवालों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट…
 

शिवपुरीNov 06, 2022 / 05:10 pm

Shailendra Sharma

shivpuri.jpg

शिवपुरी. मध्यप्रदेश के शिवपुरी में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना करैरा थाना इलाके के मछावली गांव की है जहां एक युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप युवक के ही ससुर व ससुरालवालों पर है। आरोपियों के परिवार की बेटी से दो साल पहले युवक ने लव मैरिज की थी जिसकी कीमत उसे दो साल बाद अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।


दो साल पहले की थी लव मैरिज
मछावली गांव के रहने वाले धीरू जाटव ने करीब दो साल पहले गांव की ही रहने वाली युवती छाया से लव मैरिज की थी। लव मैरिज से छाया के परिजन नाराज थे और इसलिए धीरू अपनी पत्नी छाया के साथ अहमदाबाद चला गया था। वहीं पर दो साल से वो अपनी पत्नी के साथ रह रहा था। धीरू और छाया की एक बेटी भी है जिसका नाम नायरा है। शादी के दो साल बाद वो दीपावली का त्यौहार अपने परिवार के साथ मनाना चाहता था और इसीलिए बीते दिनों वापस लौटा था। लेकिन उसे क्या पता था कि ये दिवाली उसकी आखिरी दिवाली होगी। परिवार से मिलने की आस लिए लौटे धीरू का इंतजार बीते दो साल से गुस्से की आग में जल रहे छाया के परिजन व पिता भी कर रहा था और उन्हें जैसे ही धीरू के आने की खबर लगी तो उन्होंने उसकी हत्या की साजिश रच उसे बेरहमी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें

बीवी को आशिक की बाहों में देख पति को आया पैसे कमाने का आइडिया, फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान



 

shivpuri_02.jpg

परिवार से मिलना चाहता था- पिता
धीरू के पिता बृखभान जाटव ने बताया कि बेटा धीरू व बहू छाया शादी के बाद से ही करीब बीते दो साल से अहमदाबाद में रह रहे थे उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम नायरा है। अक्सर बच्चों से फोन पर उनकी बातचीत होती थी और धीरू-छात्रा बच्ची के साथ खुशी-खुशी अपनी जिंदगी बिता रहे थे। दीपावली पर धीरू बीवी व बच्ची के साथ अपने माता-पिता से मिलना चाहता था। पिता ने बताया कि उन्होंने बेटे से आने से मना भी किया था लेकिन वो नहीं माना और कहा कि अब तो दो साल हो गए हैं सब भूल गए होंगे। लेकिन फिर भी हमने उसे गांव आने से मना किया था जिसके कारण वो पारागढ़ अमोलपाठा में हमारे एक रिश्तेदार के घर पर रुका हुआ था। हम सब वहीं पर उससे मिलने के लिए गए थे।

 

यह भी पढ़ें

MP की महिला चोर गैंग : टिपटॉप बन शादियों में जातीं, पहले दावत उड़ातीं और फिर जेवर और कीमती सामान



उधार के पैसे लेने गया और फिर नहीं लौटा
मृतक के पिता ने बताया कि धीरू अपने चचेरे भाई से उधार दिए पैसे वापस लेने की बात कहकर घर से निकला था। चचेरे भाई ने ही उसे फोन कर पैसे लेने बुलाया था। धीरू अपने रिश्तेदार बल्ली जाटव के बाइक से मछावली गांव पहुंचा ही था कि तभी छात्रा के पिता व परिवारवालों ने उसे पकड़ लिया। किसी तरह रिश्तेदार बल्ली छूटकर भागा और मुझे धीरू को पकड़ने के बारे में सूचना दी। जब बृखभान गांव पहुंचा तो देखा कि कदम सिंह बंदूक की बट से धीरू को मार रहा था और ओंकार ने कुल्हाड़ी से धीरू की गर्दन पर कुल्हाड़ी मारी थी जिससे उसकी मौत हो गई। आंखों के सामने बेटे का कत्ल होने के बाद पिता ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक सभी आरोपी फरार हो चुके थे।

Home / Shivpuri / ऑनर किलिंग : लव मैरिज के 2 साल बाद, पिता ने उजाड़ा बेटी का सुहाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो