scriptशौचालय में बनाया जा रहा है बच्चों के लिए खाना, मंत्री का बेतुका बयान, बोलीं- टॉयलेट में खाना बनाने पर क्या बुराई है | minister imarti devi said no problem in preparing food inside toilet | Patrika News
शिवपुरी

शौचालय में बनाया जा रहा है बच्चों के लिए खाना, मंत्री का बेतुका बयान, बोलीं- टॉयलेट में खाना बनाने पर क्या बुराई है

आगनबाड़ी में बच्चों के लिए टॉयलेट में खाना बनाया जा रहा है।
मंत्री और अधिकारियों ने मामले में दिए जांच के आदेश।

शिवपुरीJul 24, 2019 / 10:32 am

Pawan Tiwari

 toilet

शौचालय में बनाया जा रहा है बच्चों के लिए खाना, मंत्री बोलीं- कोई दिक्कत नहीं है, हमारे घर में भी हैं अटैच्ड लैट-बॉथ

शिवपुरी . मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में शौचालय में रसोई बनाने का मामला सामने आया है। पीएम मोदी ( pm modi ) स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय के निर्माण पर जोर दे रहे हैं। वहीं, मध्यप्रदेश में शौचालय को रसोई घर बनाने पर कमल नाथ ( Kamal Nath ) सरकार की मंत्री इमरती देवी ने विवादस्पद बयान दिया है। दरअसल, जिले के जिले के सिलानगर पोखर आंगनबाड़ी केंद्र पर बने शौचालय का उपयोग रसोई घर के रूप में किया जा रहा है।
इसे भी पढ़ें- ‘यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं; यहां भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग के लिए लेने होंगे सात जन्म’

बच्चों के लिए बनता है खाना
आंगनबाड़ी केंद्र में शौचलय बनाकर इसका रोज उपयोग बच्चों को मिड डे मील बनाने में हो रहा है। इस आंगनबाड़ी केंद्र में यहां छोटे-छोटे मासूम बच्चे बड़े पढ़ने जाते हैं, लेकिन इन्हें नहीं मालूम कि जिस जगह उनके लिए खाना बनता है वो कभी शौचालय था। आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता राजकुमारी योगी ने कहा कि यह बात सही है कि यहां पर शौचालय के एक हिस्से में खाना बनता है लेकिन वह समूह से कई बार कह चुकी हैं कि वह खाना अन्य जगह पर बनाए।
https://twitter.com/ANI/status/1153720585966510080?ref_src=twsrc%5Etfw
मंत्री ने कहा- क्या बुराई है
मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने इस मामले में विवादित बयान देते हुए कहा- अगर टॉयलेट-सीट और स्टोव के बीच पर्टिशन किया गया है तो शौचालय के अंदर खाना बनाने में कोई समस्या नहीं है। हमें यह समझना चाहिए कि वहां बीच में एक पार्टीशन है। उन्होंने कहा आजकल तो हमारे घरों में भी अटैच्ड लैट-बाथ होते हैं। क्या हो अगर हमारे घर आने वाले रिश्तेदार भी ये कहकर खाना खाने से इंकार कर दें कि बगल में शौचालय है। हालांकि इसके बाद मंत्री ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।
इसे भी पढ़ें- बैरंग लौट गईं मंत्री साहिबा! मंत्री इमरती देवी ने दिखाई धौंस तो डॉक्टर बोला- चाचा मेरे विधायक हैं

क्या कहा अधिकारी ने
वहीं, मामले की जानकारी होने पर ज़िले के महिला एवं बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र सुंद्रियाल ने कहा-खाना बनाने का ज़िम्मा एक स्व सहायता समूह का है। वो शौचालय का इस्तेमाल रसोई के तौर पर कर रहा था। इस मामले में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर और कार्यकर्ता के ख़िलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 toilet
आधा बना है शौचालय
बताया जा रहा है कि जो शौचालय बना है वह आधा-अधूरा है और वहां पर पानी की कमी के चलते उसका उपयोग शौचालय के रूप में नहीं हुआ है। शौचालय पूरा बना नहीं था इसलिए इस भवन में समूह के द्वारा खाना बनाया जा रहा था।

Home / Shivpuri / शौचालय में बनाया जा रहा है बच्चों के लिए खाना, मंत्री का बेतुका बयान, बोलीं- टॉयलेट में खाना बनाने पर क्या बुराई है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो