scriptबहन की शादी से लौटा और लगा ली फांसी | Returned from the marriage of sister and felt hanged | Patrika News
शिवपुरी

बहन की शादी से लौटा और लगा ली फांसी

परिजनों का आरोप, पुलिस गाड़ी से नहीं उतारती तो बच जाती जान

शिवपुरीFeb 27, 2019 / 11:05 pm

Rakesh shukla

Wedding ceremony, hanging, death, police action, charged, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

बहन की शादी से लौटा और लगा ली फांसी

शिवपुरी. फिजिकल थानांतर्गत शिवशक्ति नगर कॉलोनी में एक युवक ने अपनी बहन की शादी से लौटने के बाद घर आकर फांसी लगा ली। परिजनों का आरोप है कि अगर पुलिस वाले इस मामले में संवेदनशीलता बरतती तो उनके बेटे की मौत नहीं होती।
जानकारी के अनुसार नीमदांड़ा मछली फार्म मझेरा निवासी अमरीक सिंह सिख शिवशक्ति नगर में किराए से रहता है। बुधवार को शिवपुरी गुरुद्वारा में अमरीक की भांजी की शादी थी। पूरा परिवार उसी शादी में व्यस्त था। इसी बीच विवाह समारोह से अचानक अमरीक का बेटा संदीप (२३)मोटर सायकल लेकर घर आया और फांसी लगा ली। जब वह काफी देर तक संदीप नहीं लौटा तो अमरीक ने उसे फोन लगाया परंतु उसका फोन नहीं उठा। अमरीक का कहना है कि इसके बाद मकान मालिक का फोन आया कि संदीप घर में फांसी पर लटका हुआ है। परिजनों का कहना है कि वे जब घर पहुंचे तो संदीप की सांसें चल रही थीं, उन्होंने डायल-१०० को सूचना दी तो डायल-१०० और एक अन्य पुलिस वाहन मौके पर आ गया व संदीप को अस्पताल ले जाने पुलिस वाहन में भी रख लिया गया। लेकिन तभी पुलिस वाहन के चालक को एक अन्य पुलिसकर्मी ने डांट दिया और उसने संदीप को गाड़ी से उतार दिया। इसके बाद ऑटो बुलवाया गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस पूरी कार्रवाई में एक से डेढ़ घंटा खराब हो गया। अगर यह समय खराब नहीं होता तो हमारा बेटा नहीं जाता। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

बुझ गया घर का इकलौता चिराग
जिला अस्पताल में जब लोगों को यह पता चला कि संदीप की मौत पुलिस की कथित लापरवाही के कारण हुई है और वह दो बहनों के बीच पिता का इकलौता बेटा था तो अस्पताल में लोग आपस में यह चर्चा करते सुने गए कि पुलिसकर्मियों में मानवीय संवेदनाएं पूरी तरह से मर जाती हैं। अगर पुलिस इसे समय पर अस्पताल ले आती तो शायद घर का इकलौता चिराग नहीं बुझता।

हमें परिजनों ने ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है कि पुलिस ने लापरवाही बरती है, हमने उनसे पूछा भी था। मृतक की सांसें नहीं चल रही थीं, यह बात उसके परिजनों को भी समझ में आ गई थी। वह केवल डॉक्टर से पुष्टि के लिए जाना चाहते थे। पुलिस की गाड़ी से उसे इसलिए उतारा था क्योंकि वहां उनकी गाडिय़ां व ऑटो आ गए थे।
अनीता मिश्रा. टीआई, फिजीकल

Home / Shivpuri / बहन की शादी से लौटा और लगा ली फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो