script Weather Update: कोहरे और कड़ाके की ठंड से इस दिन मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, बारिश होने की संभावना | relief from fog and severe cold on this day orange alert issue heavy | Patrika News

Weather Update: कोहरे और कड़ाके की ठंड से इस दिन मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, बारिश होने की संभावना

locationश्रावस्तीPublished: Jan 27, 2024 08:46:00 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Weather Forecast: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे की वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। हालांकि, जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्यों में अगले दो दिनों तक बहुत घने से घना कोहरा, कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। इससे बाद लोगों को राहत मिलने की संभावना है।

weather_update_news.jpg
Weather Forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने 29 जनवरी तक उत्तर प्रदेश और बिहार में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान गंभीर ठंड रहने का भी अनुमान है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है।
मौसम विभाग ने बताया है कि कल से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र का मौसम फिर से करवट लेने वाला है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। वहीं, 27 और 28 जनवरी को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना है।
तीन दिन के अंदर बारिश होने की संभावना
इसके बाद 29 जनवरी से 1 फरवरी के बीच मध्यम बारिश या बर्फबारी होगी। 31 जनवरी से 2 फरवरी के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने का अनुमान है।
मौसम विभाग ने 27 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार में बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा में घने कोहरे की भविष्यवाणी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो