scriptपीएम मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के बेटे साकेत मिश्र को श्रावस्ती से टिकट | Shravasti ticket Saket Mishra, son of PM Modi former principal secretary Nripendra Mishra | Patrika News

पीएम मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के बेटे साकेत मिश्र को श्रावस्ती से टिकट

locationश्रावस्तीPublished: Mar 02, 2024 09:37:34 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें श्रावस्ती लोकसभा सीट से पीएम मोदी के पूर्व प्रधान सचिव और राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के बेटे सकेत मिश्रा को प्रत्याशी घोषित किया गया।

श्रावस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी साकेत मिश्रा
श्रावस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी साकेत मिश्रा
बीजेपी ने आज लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 251 नाम की घोषणा की है। जिसमें उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवार शामिल है। वही देवीपाटन मंडल की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। इनमें श्रावस्ती लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव और राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकी गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी ने सांसद कीर्ति वर्धन सिंह पर तीसरी बार भरोसा जताया है।
बीजेपी ने यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। श्रावस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी ने साकेत मिश्रा को घोषित किया प्रत्याशी है। साकेत मिश्र राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के पुत्र हैं। वह पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार भी हैं। बीजेपी ने देवीपाटन मंडल की श्रावस्ती लोकसभा सीट से साकेत मिश्रा को टिकट देकर मंडल की अन्य तीन सीटों पर भी निशाना साधा है। साकेत मिश्र मूल रूप से देवरिया के कसिली गांव के रहने वाले हैं। उनका ननिहाल श्रावस्ती में पड़ता है। इसलिए उन्होंने श्रावस्ती को अपना राजनीतिक कर्मभूमि चुना है। पिछले कई सालों से वह श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में बराबर जनता के बीच में रहकर उनकी समस्याओं का समाधान करते रहे हैं। साकेत मिश्रा वर्तमान में पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार भी हैं। वही गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी ने तीसरी बार कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया को अपना प्रत्याशी बनाया है। देवीपाटन मंडल की दो सीटों पर नाम की घोषणा होने के बाद बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के कैसरगंज सीट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।
Loksabha election 2024

दिल्ली से की पढ़ाई IPS की नौकरी ठुकरा कर फाइनेंस सेक्टर उसके बाद राजनीति में आये

साकेत मिश्रा ने दिल्ली के सेंट स्टीफेन्स कॉलेज से इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) कोलकाता से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल किया। इसके बाद साकेत मिश्रा ने भी सिविल सेवा की परीक्षा दी। और 1994 में IPS बने। लेकिन फ़ाइनेंस सेक्टर में गहन रुचि होने के कारण बाद में उन्होंने इस्तीफ़ा देकर फिर से फ़ाइनेंस सेक्टर में लौटने का इरादा किया। साकेत मिश्रा ने कई बैंकों में उच्च पदों पर काम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो