scriptमोबाइल के माध्यम से लोगों के घरों में पहुंच रहे प्रत्याशी, इस तरीके से हो रहा प्रचार | Nikay chunav Election campaign on facebook and Whatsapp Hindi news | Patrika News
सिद्धार्थनगर

मोबाइल के माध्यम से लोगों के घरों में पहुंच रहे प्रत्याशी, इस तरीके से हो रहा प्रचार

नगर निकाय चुनाव प्रचार में हाइटेक तरीका अपना रहे उम्मीदवार, मोबाइल नम्बरों को बनाया प्रचार का हथियार

सिद्धार्थनगरNov 13, 2017 / 01:07 pm

Akhilesh Tripathi

Nikay chunav

निकाय चुनाव

सिद्धार्थनगर. निकाय चुनाव में घर घर तक पहुंचने के लिए वाहन नहीं मोबाइल का सहारा लिया जा रहा है। जिसके माध्यम से परिवार के मुखिया नहीं बल्कि परिवार के प्रत्येक सदस्य तक पहुंच बनाने की कोशिश की जा रही है। उम्मीदवार चर्चा, पर्चा व खर्चा की नीति अपनाते हुए मोबाइल के माध्यम में लोगों के बीच चर्चा में आ रहे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया का भी खूब सहारा लिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

बीजेपी ने सपा के बागी उम्मीदवार को दिया टिकट, विरोध में इतने बागियों कर दिया नामांकन, मुश्किल में बीजेपी

नगर निकाय चुनाव मैदान में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक परिवार तक अपनी पहुंच बनाने में लगे हुए है। इसके लिए उनका सोशल मीडिया नेटवर्क भी खूब काम कर रहा है। प्रत्याशियों के प्रचार की कमान संभाल रहे लोग विभिन्न माध्यमों से नगर निकाय क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा लोगों का मोबाइल नम्बर जुटाने में लगे है जिसके माध्यम से वोटरों तक अपनी पहुंच बनाई जा रही है। वोटरों व उनके परिवार के सदस्यों का वाह्टसएप नम्बर लेकर वोटरों तक अपनी बात वा वादों का तार पहुंचाया जा रहा है। जिससे कि सभी प्रत्याशी के बारे में आसानी से जान सके। रही सही कसर सोशल मीडिया के सहारे पूरी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो

मायावती ने की एक और कार्रवाई, इस पूर्व सांसद और दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला

सोशल मीडिया के सबसे फेमस फेसबुक के सहारे लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जा रही है। वाह्टसएप व फेसबुक के माध्यम से प्रत्याशी वीडियो, जन सम्पर्क के कार्य, अपनी बात, भाषण, अपने वादों का पुलिंदा तक आसानी से पहुंचा रहे है। नगर के ज्यादतार वोटरों के पढ़ा लिखा होने के कारण प्रत्याशियों को भी इसका खूब फायदा मिल रहा है। कई प्रत्याशियों ने तो ग्रुप बनाकर स्वयं को दूसरे ग्रुप में जोड़कर अपने प्रचार अभियान को अंजाम दे रहे है। प्रत्याशियों में फेसबुक पर छाने, सबसे अधिक लाइक व कामेंट पाने की होड़ मची हुई है। सभी इस अभियान में एक दूसरे को पीछे छोड़ने में लगे है। अभी तक चल रहा प्रचार युद्ध अब फेसबुक व वाह्टएप युद्ध में जुड गया है।
BY- SURAJ SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो