scriptस्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही, 20 लोगों को लगा दी गई कोविशील्ड व कोवैक्सीन दोनों की डोज | siddharthnagar 20 people given both covaccine and covishield | Patrika News
सिद्धार्थनगर

स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही, 20 लोगों को लगा दी गई कोविशील्ड व कोवैक्सीन दोनों की डोज

स्वास्थ्य कार्मियों ने 20 ग्रामीणों को कोवैक्सीन (Covaccine) और कोविशील्ड (Covishield) दोनों की डोज दे दी।

सिद्धार्थनगरMay 26, 2021 / 09:16 pm

Abhishek Gupta

Covid-19 Vaccine: Over 8.43 unutilized doses available with State/UTs

Covid-19 Vaccine: Over 8.43 unutilized doses available with State/UTs

सिद्धार्थनगर. सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) देने के मामले में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। यहां स्वास्थ्य कार्मियों ने 20 ग्रामीणों को कोवैक्सीन (Covaccine) और कोविशील्ड (Covishield) दोनों की डोज दे दी। बताया जा रहा है कि जिन्हें पहली डोज कोविशील्ड की दी गई थी, उन्हें दूसरी राउंड में कोवैक्सीन दे दी गई। घटना बरहनी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इनमें से किसी के भी स्वास्थ पर फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन सभी की निगरानी की जा रही है। और चूक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 14 मई को औदही कला और एक अन्य गांव के लोगों को कोवैक्सीन दी गई थी। सरकार की ओर से दोनों वैक्सीन के कॉकटेल देने पर कोई निर्देश नहीं हैं।
ये भी पढ़ें- कोरोना टीकाकरण: 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों के लिए बनेगा ‘अभिभावक स्पेशल’ बूथ, सीएम ने दिए निर्देश

की जाएगी कार्रवाई-

मुख्य चिकित्सा अधिकारी संदीप चौधरी ने बुधवार को बताया कि उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। लापरवाही के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी ने स्वास्थ्य संबंधी कोई शिकायत नहीं की है और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनसे मिल चुकी है।
ये भी पढ़ें- कोरोना काल में महिलाओं के लिए मददगार बना राज्य महिला आयोग, परिवारों को बिखरने से बचाया

घटना का पता तब चला जब गांव के एक निवासी राम सूरत ने स्वास्थ्य कर्मियों को बताया कि उन्हें पहली और दूसरी खुराक में अलग-अलग वैक्सीन दी गई हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की चूक को स्वीकार करते हुए सीएमओ ने कहा कि 20 लोगों को टीकों का मिश्रण दिया गया है। स्वास्थ्य टीम उन लोगों पर कड़ी नजर रख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो