scriptवीरों की धरती पर दूसरी बार जीत का परचम लहराने वाले सुमेधानंद जीतने के बाद ये बोले | After winning second time sumedhanand say this | Patrika News
सीकर

वीरों की धरती पर दूसरी बार जीत का परचम लहराने वाले सुमेधानंद जीतने के बाद ये बोले

सीकर को पिलाएंगे मीठा पानी, बनाएंगे खेल स्टेडियम

सीकरMay 24, 2019 / 06:25 pm

Vinod Chauhan

sikar election news

वीरों की धरती पर दूसरी बार जीत का परचम लहराने वाले सुमेधानंद जीतने के बाद ये बोले


सीकर. लोकसभा चुनावों में भाजपा को लगातार दूसरी बार शानदार व एतिहासिक जीत दिलाने वाले सुमेधानंद सरस्वती ने इस बार अपना ही पिछला रिकार्ड तोड़ा। उन्होंने जीतने का बाद पत्रकारों से बातचीत में अपनी प्राथमिकताएं बताई. जीत से उत्साहित सुमेधानंद ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री के काम व जनता के विश्वास को देते हुए आने वाले दिनों में किए जाने वाले अपने कामों का खाका पेश किया।
पेश है उनसे बातचीत का ब्योरा।
इन पांच वर्षो में विपक्ष की भूमिका और सहयोग को लेकर क्या कहेंगे
पिछले 5 वर्षों में एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि जो लोग 50 साल से अधिक समय तक सरकार चलाने में विफल रहे, वे विपक्ष की भूमिका निभाने में भी विफल रहे। वे मुद्दों को उठाने और रचनात्मक रूप से बहस करने के अपने कर्तव्य को निभाने में भी विफल रहे हैं, जो एक लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका होती है। आकंड़े कभी झूठ नहीं बोलते। 16 वीं लोकसभा की प्रोडक्टिविटी 15वीं लोकसभा से अधिक रही। विपक्ष में भी कांग्रेस ने रहकर झूठे आरोप लगाने के अलावा कुछ नहीं किया।
क्या अगले पांच साल में सीकर की जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा
भाजपा और मोदी सरकार जो कहती है वह करके भी दिखाती है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान वादा किया था यमुना का पानी लाने का वह काम पूरा किया। दूसरे राज्यों से जो विवाद चल रहा था वह सुलझा। इस दौरान योजना भी बनी और सबसे ज्यादा इसका फायदा सीकर के गांव-ढाणियों के किसानों व आम परिवारों को होना है। अब केन्द्र सरकार से इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलाकर वित्तिय स्वीकृति दिलाई जाएगी। लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर के लिए बनी पेयजल परियोजनाओं को भी समय पर पूरा कराया जाएगा।
रेलवे व मेडिकल कॉलेज के क्षेत्र में जो अधूरा रहा उसे कैसे पूरा करेंगे
लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन कराने का काम अभी अधूरा है। बॉडग्रेज का काम लगभग पूरा हो गया है। इसके लिए सीकर की जनता के हक के लिए जहां भी बात करनी होगी वहां करेंगे। मेडिकल कॉलेज को स्वीकृति भी मोदी सरकार ने दी थी। अब इसे आगे बढ़ाने का काम भी करेंगे। इसमें राज्य सरकार का सहयोग भी लिया जाएगा। मेरा मानना है कि जनहित के कार्यो में कांग्रेस सरकार यहां सहयोग करने का काम करेगी। सीकर में सबसे ज्यादा छात्र पढ़ते हैं। उनकी सुरक्षा की बात होगी।
इस चुनाव में पूरी तरह आपके साथ दिखे, युवाओं के लिए क्या करेंगे
शेखावाटी का युवा सेना, खेल, शिक्षा सहित अन्य १२ क्षेत्रों में सबसे आगे है। यहां के युवाओं के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं। मेरा मन है कि यहां के खेल स्टेडियम को और अच्छे तरीके से डवलप किया जाए, ताकि युवाओं को सुविधा मिल सके। इसके अलावा केन्द्र सरकार की तमाम योजनाओं के जरिए युवाओं को फायदा पहुचाया जाएगा। सरकारी नौकरियों में भी युवाओं के लिए नए द्वार खुलेंगे। महिलाओं की समस्याों के समाधान के लिए जल्द प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

Home / Sikar / वीरों की धरती पर दूसरी बार जीत का परचम लहराने वाले सुमेधानंद जीतने के बाद ये बोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो