scriptसीकर में शहर की बजाए गांवो में बढ रहा कोरोना | Corona growing in villages instead of city in Sikar | Patrika News
सीकर

सीकर में शहर की बजाए गांवो में बढ रहा कोरोना

दो भाई, दिल्ली से आई महिला पॉजिटिव सहित 8 नए पॉजिटिव

सीकरJun 21, 2020 / 10:14 am

Puran

महाराष्ट्र से आए कोरोना संदिग्ध ने बाइक पर तोड़ा दम, हडक़ंप

महाराष्ट्र से आए कोरोना संदिग्ध ने बाइक पर तोड़ा दम, हडक़ंप


सीकर. जिले में प्रवासियों के आने के बाद से कोरोना का दंश शहर या कस्बो की बजाए गांवो की ओर बढ रहा हे। जिले में शनिवार को कोरोना के आठ पॉजीटिव मिले। जबकि शनिवार को ही पॉजिटिव आए तीन लोगों को जिले में शामिल नहीं किया गया है। इनमें कूदन ब्लॉक के सोतियां का बास में गुडगांव से आया 31 वर्षीय शख्स, सीकर शहर के वार्ड 48 में मदीना कॉलोनी औद्योगिक क्षेत्र में बिहार से आया 26 वर्षीय युवक और 24 वर्षीय युवक पॉजीटिव पाए गए है। ये दोनों भाई है। वहीं वार्ड 31 में चांदपोल गेट मोरी का बास में दिल्ली से आई 30 वर्षीय महिला पॉजिटिव आई। फतेहपुर ब्लॉक के दो, नीमकाथाना, खाटूश्यामजी, दिसनाऊ और भींचरी से एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। इन सभी को सांवली कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सांवली अस्पताल से 15 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी। चिकित्सा विभाग ने संबंधित क्षेत्रों में कंटेन्मेंट जोन बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग की ओर से पॉजीटिव व्यक्ति की ट्रेवल व कान्टेक्ट हिस्ट्री जुटाई जा रही है।
झामावास में कानपुर से आया व्यक्ति पॉजिटिव
खाटूश्यामजी. इलाके के झामावास गांव में उत्तरप्रदेश के कानपुर से परिवार के साथ आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। पॉजिटिव शख्स 14 जून को अपनी पत्नी, बेटा व बेटी के साथ घर आया था। चारों के गुरुवार को सैम्पल भेजे गए थे। शनिवार को आई रिपोर्ट में व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। जबकि पत्नी, बेटा व बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव को सांवली अस्पताल भिजवाया है। वहीं ट्रेवल हिस्ट्री खंगालकर सम्पर्क में आने परिवार के सात लोगों को चिन्हित किया है। जिनके नमूने लिए जाएंगे।

जाजोद में मटन की दुकान वाला पॉजिटिव

लक्ष्मणगढ. क्षेत्र के जाजोद में मटन की दुकान करने वाला एक 24 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला। पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। चिकित्सा विभाग ने ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली तो पता चला कि शख्स के परिवार या इसके आस-पास के इलाके में कोई प्रवासी नहीं है। ऐसे में आशंका है कि यह कहीं और संक्रमित हुआ है। पॉजिटिव के परिवार के सदस्यों को होम क्वॉरंटीन किया गया है। साथ ही पॉजिटिव के चाचा के लडके की किराने की दुकान है उसका भी सैम्पल लिया गया। पॉजिटिव को सांवली भेज दिया गया है।
सरपंच व उनके परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव
नेछवा. घिरणिया बड़ा सरपंच समेत परिवार के 8 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गाड़ोदा पीएचसी प्रभारी डॉ अनिता बाटड़ ने बताया कि सरपंच के बेटे की जयपुर में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ढ़ाणी चारण में सरपंच समेत परिवार के 8 सदस्यों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आई। रिपोर्ट नेगेटिव आने से क्षेत्र को राहत की सांस आई है। गौरतलब है कि जयपुर में जांच करवाने गये सरपंच के बेटे की रिपोर्ट पोजिटिव आई थी, बेटे को सांवली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फतेहपुर क्षेत्र में तीन कोरोना पॉजिटिव

फतेहपुर ब्लॉक में देर शाम को तीन जनों में कोरोना संक्रमण मिला। फतेहपुर ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर दिलीप कुल्हरी ने बताया कि फतेहपुर कस्बा के वार्ड संख्या 35 मैं एक दिसनाऊ गांव में 1 वह भींचरी गांव में मुम्बई से आए एक युवक में कोरोना संक्रमण मिला। पूर्व में इसके साथ 10 व्यक्तियों में एक पॉजिटिव मिला था। वहीं दिसनाऊ गांव में हरियाणा से एक व्यक्ति अपने रिश्तेदार के पास आया था वह भी जांच में संक्रमित पाया गया। भीचंरी गांव में 32 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। तीनो संक्रमित को उपचार के लिए सीकर भिजवाया जा रहा है। वही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है
नीमकाथाना का व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव
नीमकाथाना. इलाके के मालनगर निवासी एक व्यक्ति शनिवार को कोरोना पॉजिटिव निकला है। सरपंच लक्ष्मण सिंह ने बताया कि व्यक्ति कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल अपने बेटे के पास से आया था। मेडिकल टीम ने व्यक्ति का 17 जून को सैंपल लिया था। शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासन गांव में पहुंच कर संक्रमित व्यक्ति को सांवली अस्पताल के लिए रवाना कर दिया। प्रशासन ने गांव में सैनिटाइजर करवा कर आस पास मकान में रहने वालो बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

Home / Sikar / सीकर में शहर की बजाए गांवो में बढ रहा कोरोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो