scriptप्रदेश के इन इलाकों में तेज अंधड़ व बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना | cyclone vayu weather change in rajasthan possibility of rain thunderstorm | Patrika News
सीकर

प्रदेश के इन इलाकों में तेज अंधड़ व बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

Cyclone Vayu effect in Rajasthan : प्रदेश के कई इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ अंधड़ आएगा और तेज बारिश होगी।

सीकरJun 14, 2019 / 03:50 pm

Vinod Chauhan

प्रदेश के कई इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ अंधड़ आएगा और तेज बारिश होगी।

प्रदेश के इन इलाकों में तेज अंधड़ व बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

सीकर।
cyclone vayu effect in Rajasthan : चक्रवाती तूफान वायु के प्रभाव से शेखावाटी में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 2 दिन में तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि बादलों के बीच उमस से गर्मी का अहसास अभी भी बरकरार है। मौसम विभाग के अनुसार शाम तक मौसम में फिर बदलवा होगा। प्रदेश के कई इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ अंधड़ आएगा और तेज बारिश होगी। इसके अलावा कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। हवा का दवाब उत्तर-पश्चिम की तरफ ज्यादा रहेगा। जिससे तापमान में और गिरावट होगी। गुरुवार को चूरू का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री, न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री और पिलानी में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री, न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री दर्ज किया गया। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री रहा। वायु के कारण अगले दो दिन तक मौसम उलटफेर रहेगा। कहीं तेज तो कहीं मध्य बारिश होगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने बिजली गर्जना की संभावना भी जताई है।

इन जिलो में रहेगा असर ( IMD alert )
मौसम विभाग के अनुसार सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, बांसवाड़ा, बूंदी, चितौडगढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, दौसा, जयपुर, राजसमंद, उदयपुर, सिरोही जिले में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी, बारिश की संभावना है।

Home / Sikar / प्रदेश के इन इलाकों में तेज अंधड़ व बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो