scriptशिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षिका के पैर छुए, जानिए कारण | Education Minister Madan Dilawar touched feet of the teacher | Patrika News

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षिका के पैर छुए, जानिए कारण

locationसीकरPublished: Mar 01, 2024 08:39:38 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सीकर जिले की धोद विधानसभा के गांव माजीपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में शुक्रवार को सरस्वती मां की प्रतिमा का अनावरण हुआ।

Education Minister Madan Dilawar touched feet of the teacher

सीकर जिले की धोद विधानसभा के गांव माजीपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में शुक्रवार को सरस्वती मां की प्रतिमा का अनावरण हुआ।

सीकर। जिले की धोद विधानसभा के गांव माजीपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में शुक्रवार को सरस्वती मां की प्रतिमा का अनावरण हुआ। इस मौके पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अध्यापिका व भामाशाह अनीता चौधरी के कार्यों से प्रभावित होकर उनके पैर छुए। इस पर तुरंत ही शिक्षका अनीता चौधरी ने भी शिक्षामंत्री के चरण छुए।

गौरतलब है कि शिक्षिका अनीता ने अब तक विद्यालय में अपना पांच साल का संपूर्ण वेतन करीब 15 लाख रुपए स्कूल के विकास में ही खर्च कर दिए हैं। अपने खर्च पर शिक्षिका ने स्कूल में टीनशेड, बगीचा, झूले, फर्नीचर, तीन बगीचे, 100 ट्रॉली मिट्टी डलवाने सहित चार वाटिका तैयार की है।

जन सहयोग से स्कूल में 50 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने बच्चों की एकस्ट्रा क्लासेज लेकर अब तक 26 एनएमएमएस में चयन करवाया है। वहीं स्कूल में 25 बच्चों को लैपटॉप मिल चुका है।

यह भी पढ़ें

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने चेताया, छात्रों के नंबर कम आए तो टीचर होंगे बर्खास्त

वें राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित हो चुकी हैं। इस दौरान विधायक गोरधन वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मोदी, जिला परिषद सीईओ शंभुदयाल मीणा, एसडीएम कुणाल राहड़, समसा एडीपीसी विनोद जानू, प्रारंभिक शिक्षा के डीईओ लालचंद नहलिया, डीईओ माध्यमिक शीशराम कुल्हरी आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो